सिंधिया के समर्थन में उमा भारती की एंट्री से क्यों दिलचस्प हुई गुना की सियासत, बताया प्राणों से प्रिय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232100

सिंधिया के समर्थन में उमा भारती की एंट्री से क्यों दिलचस्प हुई गुना की सियासत, बताया प्राणों से प्रिय

Uma Bharti Praised Scindia: लोकसभा चुनाव में आखिरकार उमा भारती की एंट्री हो गई है, वह बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंची थी. 

उमा भारती ने की सिंधिया की तारीफ

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर चुनावी लड़ाई दिलचस्प होती जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में यहां उमा भारती की भी एंट्री हो गई है. उमा भारती अब तक प्रचार से दूर थी, लेकिन वह गुना लोकसभा सीट के पिछोर में सिंधिया के समर्थन में सभा करने पहुंची थी, इस दौरान उन्होंने सिंधिया की जमकर तारीफ की थी. वहीं ग्वालियर में जब उनसे सिंधिया को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सिंधिया उन्हें प्राणों से प्रिय हैं. 

भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया में प्राण बसते हैं

उमा भारती ने कहा 'मेरे तो भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया में प्राण बसते हैं, जब-जब हम कांग्रेस से पराजित हुए हैं, तब-तब हमें सत्ता में वापस लाने का काम सिंधिया परिवार ने ही किया है. एक बार अम्माजी (विजयाराजे सिंधिया) ने किया था, जब उन्होंने कांग्रेस की सरकार गिराकर जनसंघ की सरकार बनवाई थी. वैसा ही काम ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था, जब उन्होंने कांग्रेस की सरकार गिराकर भाजपा की सरकार बनवाई थी. वह एक ऐसा चिराग है जिसके आने से आज उजाला हो गया है, वह बहुत सरल और विनम्र है, वह चुनाव जीतने जा रहे हैं , वह महाराज नहीं वह भाई और बेटा है.' बता दें कि उमा भारती ने बुधवार को गुना लोकसभा के तहत आने वाले पिछोर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में सभा की थी. 
 
बीजेपी का लोधी वोटबैंक पर फोकस 

बता दें कि उमा भारती अब तक मध्य प्रदेश में प्रचार से दूर थी, बीजेपी ने उन्हें इस बार स्टार प्रचारक भी नहीं बनाया है. उमा भारती हिमालय की यात्रा पर थी. लेकिन अचानक से उन्होंने चुनावी समर में एंट्री ली है. दरअसल, गुना लोकसभा सीट पर लोधी वोटर्स भी अहम भूमिका निभाता है, कई विधानसभा सीटों पर इस वोटबैंक का सीधा प्रभाव माना जाता है. ऐसे में बीजेपी ने आखिरी वक्त में उमा भारती को भी यहां आगे कर दिया है. उमा भारती को राजनीति में लाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया की दादी विजयाराजे सिंधिया को भी जाता है. ऐसे में उमा भारती का सिंधिया परिवार से खास लगाव रहा है. इस नाते भी उन्होंने सिंधिया के समर्थन में प्रचार किया है. यही वजह है कि गुना लोकसभा सीट पर सियासी लड़ाई अब दिलचस्प होती जा रही है. कांग्रेस ने यहां राव यादवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. 

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में पकड़ा गया करोड़ों का नशा, इस राज्य से सटी है यहां की बॉर्डर

पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया 

चुनाव प्रचार में उमा भारती के उतरने पर कांग्रेस के तंज पर उन्होंने कहा कि मेरा भाग्य है सौभाग्य है कि मुझे भाजपा उपयोग करती है, पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है इसलिए मैं पार्टी के लिए जब-जब जरूरत होगी तब तक चुनाव प्रचार के लिए खड़ी नजर आऊंगी, यदि मेरी वजह से आज मोदी जी के दो वोट भी बढ़ गए और सिंधिया के चार भी वोट बढ़ गए तो मैं इसे अपना भाग्य समझती हूं. क्योंकि मुझे पार्टी में वापस लाने में भी मोदीजी का अहम योगदान था. इसलिए जब पार्टी को जरूरत पड़ जाती है तो मैं आती हूं. 

Trending news