2019 में प्रचार के दौरान जहां हुई थी BJP MLA की हत्या, आज वहीं सभा करेंगे राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2202020

2019 में प्रचार के दौरान जहां हुई थी BJP MLA की हत्या, आज वहीं सभा करेंगे राजनाथ सिंह

Rajnath Singh In Bastar: पीएम मोदी के बाद अब राजनाथ सिंह भी बस्तर में कमान संभालने वाले हैं, वह आज बस्तर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में सभा करेंगे. 

राजनाथ सिंह का बस्तर दौरा

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है, बीजेपी और कांग्रेस यहां पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर से ही लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत की थी, जबकि अब पीएम मोदी के बाद राजनाथ सिंह ने भी बस्तर में प्रचार के लिए पहुंचने वाले हैं, राजनाथ सिंह शनिवार को उसी जगह सभा करेंगे, जहां पिछले चुनाव में प्रचार के दौरान नक्सलियों ने बीजेपी विधायक की हत्या की थी. 

दंतेवाड़ा में सभा करेंगे राजनाथ सिंह 

राजनाथ सिंह शनिवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा पहुंच रहे हैं, जहां वह गीदम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने यहां बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी. भीमा मंडावी तब बस्तर में बीजेपी के एकमात्र विधायक थे, दंतेवाड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे महेंद्र कर्मा का इलाका है, जहां आज भी उनके परिवार का अच्छा दबदबा माना जाता है, जो कांग्रेस के प्रभाव की वजह हैं, लेकिन बीजेपी भी यहां अपने को मजबूत करने में जुटी है. 

2019 में हुई थी विधायक की हत्या 

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी प्रचार कर रहे थे, तभी श्यामगिरी में उनके वाहन को ब्लास्ट करके नक्सलियों ने उड़ा दिया था. इस घटना में उनकी मौत हो गई थी. इस घटना के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में हड़कंप मच गया था. क्योंकि यह नक्सलियों का बड़ा हमला था. वहीं बाद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने यह सीट जीत ली थी. ऐसे में यहां राजनाथ सिंह की सभा को लेकर प्रशासन और पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Rahul Gandhi: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, आदिवासियों के बीच कवासी लखमा के लिए मांगेंगे वोट

बस्तर में जीती थी कांग्रेस 

खास बात यह भी है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन खास नहीं रहा था, लेकिन बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को जीत मिली थी. जिससे इस बार इस सीट पर बीजेपी खास फोकस कर रही है. पीएम मोदी ने भी यहां सभा की थी, जबकि अमित शाह भी यहां सभा करेंगे, वहीं राजनाथ सिंह भी आज मोर्चा संभाल रहे हैं, यानि बीजेपी के सभी दिग्गज यहां मैदान में उतर चुके हैं, बस्तर में इस बार कांग्रेस ने पीसीसी चीफ दीपक बैज की जगह पर सीनियर विधायक कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी ने महेश कश्यप को मौका दिया है. 

Trending news