MP में दिग्गजों के परिवार ने संभाली प्रचार की कमान, पत्नी-बेटे से लेकर पोते तक सब मैदान में उतरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2200792

MP में दिग्गजों के परिवार ने संभाली प्रचार की कमान, पत्नी-बेटे से लेकर पोते तक सब मैदान में उतरे

Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार में अब नेताओं के परिवार ने भी कमान संभाल ली है, ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर दिग्विजय सिंह तक सभी के परिवार फिलहाल चुनाव प्रचार में जुटे हैं. 

प्रचार में जुटा परिवार

Lok Sabha Election Campaign: लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अब राजनीतिक दलों ने पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश में इस बार भी बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से कई दिग्गज नेता चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे उनकी सीटों पर सबकी नजरें टिकी है, एक तरफ यह नेता चुनाव में प्रचार में जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके परिवार ने भी प्रचार का मोर्चा संभाल लिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ तक सबके परिवार के सदस्य चुनाव प्रचार में जुटे हैं, दिग्विजय सिंह के लिए तो उनका पोता तक इस बार वोट मांगता हुआ नजर आ रहा है. इसके अलावा दूसरे सभी प्रत्याशियों के परिजन भी चुनाव प्रचार में सक्रिए दिख रहे हैं. 

सिंधिया की पत्नी-बेटा कर रहे प्रचार 

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा सीट से छटवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं, टिकट का ऐलान होने के बाद पहले सिंधिया अकेले ही प्रचार में जुटे थे, लेकिन अब जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, उनका पूरा परिवार एक्टिव हो गया है, ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे और बेटा महाआर्यमन सिंधिया भी लगातार गुना लोकसभा सीट के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर चुनाव प्रचार में जुटे हैं. इससे पहले के चुनावों में भी उनका परिवार एक्टिव रहा है. गुना लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में वोटिंग होनी है. 

दिग्विजय सिंह का पोता कर रहा प्रचार 

दिग्विजय सिंह 33 साल बाद एक बार फिर से राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव में वह पूरे लोकसभा क्षेत्र में पदयात्रा निकाल रहे हैं, उनका परिवार भी उनके प्रचार में जुटा है. दिग्विजय सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह तो पिता के लिए लगातार प्रचार कर ही रहे हैं, जबकि उनका 10 साल का पोता सहस्त्रजय भी अपने दादा के प्रचार में जुटा है. दिग्विजय सिंह का मुकाबला दो बार के सांसद रोडमल नागर से है. दिग्विजय सिंह के परिवार का इस क्षेत्र में दबदबा माना जाता है. वह यहां से दो बार सांसद रह चुके हैं, जबकि उनके भाई लक्ष्मण सिंह 5 बार यहां से सांसद चुने जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में इस बार PM मोदी के प्रचार का खास पैटर्न, तीसरी और चौथी सभा में भी दिखेगा असर

छिंदवाड़ा में उतार पूरा नाथ परिवार 

मध्य प्रदेश की छिंदवाडा लोकसभा सीट पर इस बार सबसे ज्यादा दिलचस्प मुकाबला दिख रहा है, जहां पूरा कमलनाथ का पूरा परिवार नकुलनाथ के प्रचार में जुटा है, कमलनाथ खुद लगातार प्रचार कर रहे हैं, जबकि उनकी पत्नी अलकानाथ भी बेटे नकुलनाथ के लिए वोट मांग रही हैं, इसके अलावा नकुलनाथ की पत्नी प्रिया नाथ भी पति के लिए लगातार वोट मांग रही हैं. खास बात यह है कि बीजेपी ने यहां विवेक बंटी साहू को टिकट दिया है, उनका भी पूरा परिवार प्रचार में जुटा है. एक तरफ बीजेपी ने कांग्रेस का गढ़ भेदने के लिए पूरी जान लगा दी है तो वहीं कांग्रेस भी अपना किला बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 

प्रत्याशियों के परिजन प्रचार में जुटे 

मध्य प्रदेश के सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी और कांग्रेस के लगभग सभी प्रत्याशियों के परिजन प्रचार में जुटे हैं. किसी का बेटा अपने पिता के लिए वोट मांगता नजर आ रहा है तो किसी की पत्नी पति के समर्थन में वोट की अपील कर रही हैं, इतना ही नहीं जिन सीटों पर महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है, वहां पति भी अपनी पत्नियों को जिताने के लिए प्रचार में जुटे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश में प्रचार में परिवार जुटा है. 

ये भी पढ़ेंः माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली पूर्व MLA की BJP में घर वापसी, कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका

Trending news