MP में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, मालवा में BJP ने फिर की बड़ी सेंधमारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2157536

MP में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, मालवा में BJP ने फिर की बड़ी सेंधमारी

MP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में दलबदल का सिलसिला जारी है. कांग्रेस में भगदड़ मची और हर दिन कोई न कोई नेता बीजेपी में शामिल हो रहा है. कांग्रेस के पूर्व विधायक ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. 

कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को एक बार फिर कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए. पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं, जिन्हें सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी लगातार अपने कुनबे को बढ़ा रही है तो कांग्रेस अपने नेताओं को दूसरे दल में जाने से नहीं रोक पा रही है. 

अंतर सिंह दरबार बीजेपी में शामिल 

इंदौर जिले की महू विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे अंतर सिंह दरबार बीजेपी में शामिल हो गए हैं, जबकि इंदौर लोकसभा सीट से 2019 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पंकज संघवी भी बीजेपी में आ गए. दोनों नेताओं के साथ उनके हजारों समर्थकों ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है. ऐसे में इंदौर जिले के दो बड़े नेताओं का फिर से कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

दरबार ने लड़ा था निर्दलीय चुनाव 

बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव में अंतर सिंह दरबार को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद उन्होंने महू सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और अच्छे वोट हासिल किए थे. खास बात यह है कि अंतर सिंह दरबार ने ही बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर को टक्कर दी थी, लेकिन उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं चुनाव के बाद अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. दरबार की महू विधानसभा सीट पर अच्छी पकड़ मानी जाती है, निर्दलीय चुनाव लड़कर उन्होंने यह बात दिखाई थी. ऐसे में अब उनका बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकता है, जबकि यह कांग्रेस के लिए झटका दिख रहा है. 

भाजपा का मालवा पर फोकस 

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मालवा पर सबसे ज्यादा फोकस नजर आ रहा है. बीजेपी ने मालवा की सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, ऐसे में अब कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में शामिल कराकर पार्टी खुद को मजबूत करने में जुटी है. मालवा से आने वाले बीजेपी के कद्दावर नेता और मोहन सरकार में सीनियर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इस अंचल में सबसे ज्यादा एक्टिव हैं, उनकी यहां सबसे मजबूत पकड़ मानी जाती है. अंतर सिंह दरबार और पंकज संघवी को भी बीजेपी में लाने में विजयवर्गीय का ही हाथ माना जा रहा है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में मालवा में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि आने वाले दिनों में इस फेहरिस्त में और भी नाम जुड़ सकते हैं. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः CM मोहन बोले-ये नया मध्य प्रदेश है, बातें कम और काम ज्यादा, खरगोन को दी बड़ी सौगात

Trending news