ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंग्रेजों पर कह दी बड़ी बात, उमा भारती को मंच से बताया अपनी बुआ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2173108

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंग्रेजों पर कह दी बड़ी बात, उमा भारती को मंच से बताया अपनी बुआ

Lok Sabha Elections 2024: लोधी समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमा भारती को अपनी बुआ बताया हैं. वहीं इससे पहले उमा भारती भी सिंधिया को भतीजा बता चुकी हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंग्रेजों पर कह दी बड़ी बात, उमा भारती को मंच से बताया अपनी बुआ

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री और गुना लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इन दिनों चुनावी प्रचार में जुटे हुए है. इसी कड़ी में रविवार को वह वीरांगना अवंती बाई लोधी के बलिदान दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उमा भारती को मेरी दादी ने पाली हैं, इसलिए उमा जी मेरी बुआ जैसी हैं. 

सिंधिया ने आगे कहा कि जब-जब जरूरत पड़ी है, वह हमेशा खड़ी रही हैं. उमा जी चट्टान की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ खड़ी रही है.

लोधी परिवार और सिंधिया परिवार हमेशा एक
लोधी समाज के सम्मेलन में बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उमा भारती जी को मेरी आजी अम्मा राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी ने न केवल पाला-पोसा था और न केवल शिक्षा प्राप्त करवाया था बल्कि आजी अम्मा ने उमा भारती जी को अपनी पांचवीं बेटी के समान रखा था. ऐसे में  उमा जी मेरी बुआ बनती हैं और मैं उमा जी का भतीजा बनता हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा उमा जी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ चट्टान बनकर खड़ी है.

उमा ने सिंधिया को बताया था भतीजा
सिंधिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लाड़ प्यार उमा जी ने मुझपर दिया, मैं उनका और लोधी समाज का कृतज्ञ हूं. बता दें कि जब सिंधिया ने कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी ज्वाइन की थी तो उमा भारती ने भी कहा था कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर बहुत खुशी है कि मेरा लाडला भतीजा मेरे ही पास आ गया.

अंग्रेजों को सुनाई खरी-खोटी 
ये तो आप जानते ही हैं कि सिंधिया परिवार पर अंग्रेजों का साथ देने के आरोप लगाते थे और झांसी की रानी के साथ धोखा देने की बात पर विपक्षी दल उन्हें हमेशा घेरते थे. वहीं लोधी समाज को संबोधित करते हुए सिंधिया ने अंग्रेजों को भी जमकर सुनाई. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच कहा, कि रानी अवंती बाई ने की थी अंग्रेजों की 'ऐसी तैसी' कर दी थी. रानी अवंती बाई के आगे अंग्रेज परास्त, परास्त और परास्त हो गए.

गुना-शिवपुरी सीट पर लोधी वोटर्स निर्णायक
गौरतलब है कि गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से सिंधिया ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी जीत के लिए पूरी ताकत लगा दी है. इसके पीछे का कारण साल 2019 के चुनाव में उनकी करारी हार से है. अब उनकी पूरी नजर लोधी वोट बैंक पर है. पूरे संसदीय क्षेत्र को देखा जाए तो संसदीय क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्र में 6 विधानसभा सीटों पर करीब 2 लाख लोधी वोटर्स है. इसलिए यहां लोधी वोटर्स निर्णायक भूमिका में है. सिंधिया के लिए राहत की खबर ये है कि प्रीतम लोधी हाल ही में पिछोर विधानसभा सीट से विधायक बने हैं. भाजपा का इस सीट पर 30 साल बाद खाता खुला है. वहीं. शिवपुरी, कालारस, अशोकनगर, मुंगावली, चंदेरी सीट पर लोधी समाज की संख्या काफी अधिक है. अब उमा भारती की तारीफ करके सिंधिया लोधी वोट बैंक पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं.

Trending news