क्या इंदौर से 'शंकर' के सामने प्रत्याशी होंगे 'पटवारी' ?, BJP MLA ने उठाया राहुल गांधी का नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2163194

क्या इंदौर से 'शंकर' के सामने प्रत्याशी होंगे 'पटवारी' ?, BJP MLA ने उठाया राहुल गांधी का नाम

Indore Lok Sabha seat: इंदौर लोकसभा सीट पर अब तक कांग्रेस की तरफ प्रत्याशी तय नहीं हो पाया है. इस सीट पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के चुनाव लड़ने की चर्चा हैं. इस बीच बीजेपी विधायक ने राहुल गांधी को इंदौर से चुनाव लड़ाने की बात कही है. 

टिकट पर सियासत

Indore Congress Candidate: इंदौर लोकसभा सीट को लेकर मामला दिलचस्प होता जा रहा है. बीजेपी ने इस सीट से सिटिंग सांसद शंकर लालवानी को फिर से टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस यहां प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है. एक तरफ चर्चा है कि कांग्रेस यहां से पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को चुनाव लड़ा सकती है. दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी घोषित न होने पर बीजेपी लगातार तंज कस रही है. बीजेपी विधायक ने इंदौर से राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की बात कही है. 

रमेश मेंदोला ने किया ट्वीट 

दरअसल, विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'प्रिय कांग्रेस पार्टी आप बेचारे जीतू पटवारी जी को क्यों बलि का बकरा बना रहे है. मेरा आग्रह है उनकी जगह आप इंदौर से राहुलजी को टिकिट दीजिए. हमारा इंदौर मोदी जी का परिवार है. ये परिवार राहुल गांधी जी को कम से कम 7 लाख वोट की हार का उपहार देकर बिदा करेगा और हां ये अहंकार नहीं विश्वास है.' बता दें कि रमेश मेंदोला ने यह ट्वीट राहुल गांधी को भी टेग किया है. 

fallback

बीजेपी ने भी कसा तंज 

वहीं कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार घोषित नहीं होने पर इंदौर बीजेपी शहर कमेटी ने भी अब तंज कसना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सोशल मीडिया पर चुटकी लेते हुए कहा 'कांग्रेस ने अपना टिकट राजवाड़ा पर टांगा, जिसे चहिए हो ले जाए.' बता दें कि कांग्रेस ने इंदौर से अभी भी लोकसभा चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. ऐसे में बीजेपी का यह पोस्ट फिलहाल शहर की सियासत में चर्चा में बना है. 

इस वजह से बिगड़ा समीकरण 

दरअसल, इंदौर में कांग्रेस के कुछ बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए, जिससे सारे समीकरण बिगड़ गए. क्योंकि कांग्रेस ने शुरू में संजय शुक्ला और पंकज संघवी जैसे बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी की थी, लेकिन दोनों नेता बीजेपी में शामिल हो गए, जिससे अब कांग्रेस इंदौर में नए सिरे से उम्मीदवार की तलाश में जुटी है. जीतू पटवारी का नाम भी लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट में चल रहा है. लेकिन पटवारी पीसीसी चीफ हैं और उनके जिम्मे पूरे प्रदेश में प्रचार की जिम्मेदारी होगी. ऐसे में अगर पटवारी को टिकट मिलता है तो वह इंदौर तक सीमित हो न हो जाए ऐसे में पार्टी यहां दूसरे विकल्प भी तलाश रही है. 

बीजेपी को पिछले चुनाव में मिली थी बड़ी जीत 

इंदौर लोकसभा सीट बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ मानी जाती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के शंकर लालवानी ने यहां से बड़ी जीत हासिल की थी. ऐसे में एक बार फिर से बीजेपी ने शंकर लालवानी को ही मौका दिया है. यही वजह है कि अब कांग्रेस की तरफ से कौन उनके सामने उम्मीदवार होगा, इस पर सभी की नजर है. 

इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः चुनावी समर में EVM पॉलिटिक्स, मुंबई में राहुल ने उठाए सवाल, भोपाल में CM मोहन ने दिया जवाब

Trending news