Guna Lok Sabha Seat: गुना लोकसभा सीट पर सियासत हुई तेज, जयवर्धन सिंह ने सिंधिया पर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2140939

Guna Lok Sabha Seat: गुना लोकसभा सीट पर सियासत हुई तेज, जयवर्धन सिंह ने सिंधिया पर कही बड़ी बात

Jyotiraditya Scindia: बीजेपी ने गुना लोकसभा सीट केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रत्याशी बनाया है, जिसके बाद गुना सीट पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने सिंधिया को टिकट देने पर प्रतिक्रिया दी है. 

जयवर्धन सिंह का सिंधिया पर बड़ा बयान

Jaivardhan Singh: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर से गुना लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. लेकिन इस बार वह बीजेपी के प्रत्याशी होंगे. भाजपा ने गुना लोकसभा सीट से उन्हें केपी यादव की जगह टिकट दिया है. जिसके बाद कांग्रेस भी इस मामले में एक्टिव हो गई हैं. कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

'स्थानीय नहीं हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया'

दरअसल, जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'पिछली बार सिंधिया इसलिए चुनाव हार थे, क्योंकि वह गुना के स्थानीय निवासी नहीं है. जबकि उन्हें चुनाव हराने वाले केपी यादव स्थानीय थे, इसलिए जनता ने उन पर भरोसा जताया था. कही न कही लोकसभा सीट की जनता यह सोचती है कि उनका स्थानीय निवासी ही प्रत्याशी होना चाहिए, ताकि चुनाव जीतने के बाद वह उन्हें हर वक्त मिलते रहे, उनकी समस्याओं को समाधान होता रहे. इसी वजह से सिंधिया को हार मिली थी और केपी यादव को जीत मिली थी.'

टिकट बांटना बीजेपी का अपना काम 

हालांकि केपी यादव का टिकट काटे जाने पर जयवर्धन सिंह ने कहा 'केपी यादव पर पिछली बार जनता ने भरोसा जताया था. लेकिन बीजेपी ने उनकी जगह ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है. लेकिन यह बीजेपी का अपना मामला है.' बता दें कि कांग्रेस के नेता केपी यादव के साथ सिंपेथी दिखा रहे हैं. हालांकि अब तक केपी यादव ने इस मामले में खुलकर कुछ भी नहीं कहा है. लेकिन गुना में बीजेपी की तरफ से सिंधिया को टिकट मिलने के बाद सियासत जरूर तेज होती दिख रही है. 

गुना पहुंची राहुल की यात्रा 

एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' फिलहाल गुना लोकसभा सीट पर ही है, सोमवार को राहुल ने राघौगढ़ में अपनी यात्रा की. इस दौरान उन्होंने लोगों से संवाद भी किया. वहीं जयवर्धन सिंह भी पूरे टाइम राहुल के साथ रहे. वहीं सिंधिया को टिकट मिलने के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर भी टिकी हैं कि कांग्रेस गुना में सिंधिया के सामने किसे मौका देती है. 

ये भी पढ़ेंः BJP प्रत्याशी राहुल लोधी पर हुई कन्फ्यूजन, तो उमा भारती ने दिया क्लेरिफिकेशन

 

Trending news