Neemuch News: नीमच में बढ़े तस्कर! पुलिस ने जारी किए NDPS एक्शन के आंकड़े; शौक मौज में नपे युवा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2153036

Neemuch News: नीमच में बढ़े तस्कर! पुलिस ने जारी किए NDPS एक्शन के आंकड़े; शौक मौज में नपे युवा

Neemuch News: मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिले नीमच में बड़ी संख्या में युवा नशे की तस्करी में लिप्त हैं. इसे लेकर पुलिस विभाग ने NDPS एक्शन के आंकड़े जारी किए हैं.

Neemuch News: नीमच में बढ़े तस्कर! पुलिस ने जारी किए NDPS एक्शन के आंकड़े; शौक मौज में नपे युवा

Neemuch News: नीमच। आर्थिक तंगी, कम समय मे अधिक पैसा कमाना की चाहत, शौकीन आदतें अगर बढ़ जाए तो लोग शॉर्टकट अपनाने लगते हैं. इसके लिए वो गलत काम करने से पीछे नहीं हटते और परिणाम होता है कि वो जेल पहुंच जाते हैं या लंबे समय तक कोर्ट पुलिस में लगे रहते हैं. कुछ ऐसा ही हाल है नीमच के बड़ी संख्या में युवाओं का जो तस्करी के खेल में फंसे हुए हैं. NDPS एक्शन आंकड़े पुलिस ने जारी किए है जो लोगों को चौका रहे हैं.

पुलिस के आकड़ों में खुलासा
- मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में सब से ज्यादा युवा वर्ग शामिल
- पिछले एक साल की NDPS की कार्रवाइयों के 107 प्रकरणों में 110 युवा है शामिल
- आर्थिक तंगी, कम समय में अधिक पैसा कमाना और शौक तीन बड़े कारण

बड़ी संख्या में युवा शामिल
मालवा के नीमच में बड़े पैमाने पर अफीम की वैध खेती की जाती है. इसी के साथ ही बड़े पैमाने पर यहां पर तस्करी भी की जाती है. इन सब में खास बात यह है कि मादक पदार्थों की तस्करी में सबसे ज्यादा युवा वर्ग शामिल है. पुलिस के आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल में 107 प्रकरणों में 110 युवा एनडीपीएस के प्रकरण में आरोपी बनाए गए हैं. सबसे बड़े बात की इसमें 18 साल से लेकर 35 साल तक के युवा शामिल हैं.

क्यों करते हैं ऐसा ?
अब इनके पीछे कारणों की बात की जाए तो युवाओं में आर्थिक तंगी के साथ-साथ कम समय मे ज्यादा पैसा कमाने की चाहत और उनके शौक पूरे करने की चाहत है. ये सारी चीजें युवाओं को मादक पदार्थों की तस्करी की ओर ले जा रहे हैं.

10 साल की सजा का प्रावधान
बता दें कि NDPS एक्ट में 10-10 साल की सजा का प्रावधान है और इसमें कही ना कहीं एक व्यक्ति के चक्कर में पूरा परिवार बर्बादी की ओर चला जाता है. भटकते युवाओं को लेकर नीमच एसपी अंकित जायसवाल ने भी अपील की है कि ऐसे मामलों में इन्वॉल्व ना हों समाज हित में अच्छे काम करें. इन आकड़ों की पुष्टि भी नीमच एसपी अंकित जायसवाल ने की है.

जी मीडिया के लिए नीमच से प्रीतेश शारदा की रिपोर्ट

Trending news