Snake Bite: एक ही परिवार के तीन लोगों को जहरीले सांप ने डसा, दो की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1368618

Snake Bite: एक ही परिवार के तीन लोगों को जहरीले सांप ने डसा, दो की मौत

Snake Bite: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में आने वाले हथनेवरा गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों को जहरीले सांप ने काट लिया. इससे मां और बेटी की मौत हो गई है, वहीं एक बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Snake Bite: एक ही परिवार के तीन लोगों को जहरीले सांप ने डसा, दो की मौत

Snake Bite: जितेंद्र कंवर/जांजगीर-चांपा। बीरिश होने के साथ ही जगरीले कीट-पतंगों का खतरा बढ़ गया है. आए दिन कोई न कोई सर्पदंश की खबर आती रहती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के जांजगीर से, जहां एक ही परिवार को तीन लोगों को जहरीले सांप ने काट लिया. सर्पदंश के शिकार लोगों में एक महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई है. वहीं एक बेटी की हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर रेफर किया गया है.

मां और एक बेटी की मौत
मामला जांपा के हथनेवरा गांव का है. बताया जा रहा है कि सांप ने सो रही मां और उसकी चार साल की बेटी समेत तीन लोगों को काट लिया. घटना के बाद समय से इलाज न मिल पाने के कारण मां और एक बेटी की मौत हो गई, जबकि 7 साल की बेटी की हालत गंभीर है. उसे बिलासपुर रिम्स में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: नवरात्रि में यहां होती है दानव देवता की पूजा, महिलाएं नहीं खा सकतीं प्रसाद!

बच्ची की हालत गंभीर
डॉक्टरों की मानें तो मासूम की हालत गंभीर है. इधर गांव में सांप के कांटने से दो लोगों की मौत से सनसनी फैल गई. गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं सही समय पर इलाज न मिल पाने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

'बहु बतासे सी' गाने में घूंघट ओढ़ भाभी ने ढाया कहर, छत पर फुल म्यूजिक डांस का फैन हुआ मोहल्ला

सर्पदंश से बचने के लिए सतर्कता जरूरी
बता दें बारिश के समय कई तरह के कीट पतंगों का खतरा बढ़ जाता है. इस मसम इनसे बचने के लिए सतर्कता की जरूरत होती है. इसके लिए आपको चाहिए की रात में सोते समय दरवाजों को बच्चे से बंद करके सोएं. इससे पहले घर को अच्छे तरीके से देख लें. इसके साथ ही घर के एकांत में रखे समान को इस्तेमाल करने से पहले अच्छे से झाड़ लें. आमतौर पर सांप ऐसे स्थानों में अपनी जगह बनाते हैं.

ये भी पढ़ें: वायरल फीवर भी हो सकता है घातक, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, घर में इलाज संभव

अंधविश्वास में न पड़ें
सर्पदंश के मामलों में लापरवाही कतई न करें. कई बार देखा गया है की लोग सांप के काटने पर डॉक्टर या अस्पताल के पास जांने की जगह अंधविश्वास में पड़कर झाड़-फूंक के चक्कर में रह जाते हैं, जिस कारण इलाज के लिए देरी हो जाती है. कई बार ये लापरवाही भी मौत का करारण बन जाती है.

Trending news