रायपुर के बिजली दफ्तर में भीषण आग, 1500 ट्रांसफॉर्मर में हुए एक के बाद एक कई धमाके
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2190517

रायपुर के बिजली दफ्तर में भीषण आग, 1500 ट्रांसफॉर्मर में हुए एक के बाद एक कई धमाके

Raipur News: रायपुर में  बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस में शुक्रवार दोपहर को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक लगी की लपटें आसमान को छूती नजर आईं और दूर से ही धुएं का गुबार दिख रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है. 

रायपुर के बिजली दफ्तर में भीषण आग, 1500 ट्रांसफॉर्मर में हुए एक के बाद एक कई धमाके

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार दोपहर को भयानक आग लग गई. मामला भारत माता चौक के पास स्थित बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस का है. अचनाक ऑफिस में ब्लास्ट के साथ आग लग गई. धमाके की आवाज सुनकर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. वहीं, देखते ही देखते आसमान को छूती आग की लपटें निकलने लगी. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है. आग बुझाने का काम जारी है. 

बिजली विभाग में लगी भीषण आग 
मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है. भारत माता चौक के पास स्थित बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस में शुक्रवार को अचानक से आग लग गई. आग देखते ही लोग इधर-उधर भागने लगे. हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी हुई है. 

देखें वीडियो-  Raipur News: बिजली विभाग के सब डीविजन ऑफिस में लगी भीषण आग, ब्लास्ट से मची अफरा-तफरी, देखें VIDEO

आस-पास का इलाका कराया गया खाली
बिजली विभाग के ऑफिस में लगी आग इतनी भीषण है कि आस-पास के इलाके को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है. दूर-दूर तक धुएं का गुबार उड़ रहा है. वहीं, आग की लपटें आसमान को छूती नजर आ रही हैं. ऑफिस के चारों तरफ के इलाके को खाली करा दिया गया है. जिस तरीके से धुूएं का गुबार उठ रहा हैं, उससे लोगों की सेहत पर भी असर पड़ सकता है. ऐसे में प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है.

लगातार हो रहे धमाके
आग लगने की वजह से ऑफिस में लगातार ब्लास्ट भी हो रहे हैं. धमाकों की आवाज सुनकर लोग घबरा रहे हैं. जैसे-जैसे आग बढ़ रही हैं, धमाके भी तेज हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर 6000 ट्रांसफॉर्मर थे. इनमें से 1500 ट्रांसफॉर्मर आग की चपेट में आ चुके हैं, जिस वजह से लगातार धमाके हो रहे हैं.

5 घंटे से जारी है आग का तांडव, बेकाबू हुई आग
बिजली विभाग में लगी आग का तांडव करीब 5 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है. आग बढ़ती ही जा रही है. जानकारी के मुताबिक तेल का टैंकर फटने की वजह से आग बेकाबू हो गई है और बढ़ती जा रही है.  

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग 
बताया जा रहा है कि सब डीविजन ऑफिस में रखे ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट हो गया था, जिस वजह से आग लग गई. आग बुझाने की कोशिश जारी है.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 3 दिन की छुट्टी! लेकिन जनता को करना पड़ेगा सबसे जरूरी काम

Trending news