परिजनों के पास पहुंचा राहुल, लेकिन किसानों के लिए मलबा बना समस्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232807

परिजनों के पास पहुंचा राहुल, लेकिन किसानों के लिए मलबा बना समस्या

जांजगीर चांपा में राहुल साहू  रेस्क्यू के लिए चलाए गए अभियान में जो गड्ढा खोड़ा गया वो अब किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. किसान इसके कारण अपनी खेती को नुकसान होना बता रहे हैं.

परिजनों के पास पहुंचा राहुल, लेकिन किसानों के लिए मलबा बना समस्या

श्रीपाल यादव/जांजगीर-चांपा: 14 जून से ब‍िलासपुर के अपोलो हॉस्‍पिटल में भर्ती राहुल साहू की शन‍िवार को छुट्टी हो गई. वो अपने परिजनों के पास अपने घर पहुंच गया. उसके स्वास्थ्य को लेकर पूरा इलाका खुश है, लेकिन राहुल के रेस्क्यू के लिए चलाए गए अभियान में जो गड्ढा खोड़ा गया वो अब किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इलाके के किसान मलवे के कारण अपनी फसलों को नुकसान होना बता रहे हैं.

किसानों ने की मुआवजे की मांग
बोरवेल में फंसे राहुल साहू के रेस्क्यू ऑपरेशन में 60 फीट गड्ढा खोदा गया था, जिसे अब तक भरा नहीं गया है. ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान खोदे गए गड्ढे से निकला मलबा को नजदीकी खेतों में पाटा दिया गया है.  खेतों से मलबा नहीं हटाने के कारण खेती नहीं होने के कारण परेशान हो रहे हैं. किसान जल्द से जल्द मलबा नहीं हटाने के कारण धान की खेती में बिछड़ने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बस्तर से सीधे जुड़ेंगे दिल्ली-मुंबई, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, प्रस्ताव तैयार

खेती हो रही है प्रभावित
किसानों का कहना है कि जल्द मलबा नहीं हटा तो इस साल लाखों का नुकसान हो जाएगा. किसान खेती नहीं होने की स्थिति में मुआवजा की मांग कर रहे हैं. लगभग 5 एकड़ के खेत में मलबा को बिखेरा गया है. दर्जनभर से अधिक किसानों का खेत मलबा से पटा हुआ है जिसकी वजह से किसान अपने खेती के कार्य को लेकर लगातार परेशान हो रहे हैं.

2 दिन में हट जाएगा मलबा
रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब तक खोदे गए गड्ढे को पाटा नहीं गया है, जो अब  खतरा बना हुआ है. स्थानीय लोग और बाहर से लोग गड्ढे को देखने आ रहे हैं. अधिकारियों के द्वारा गड्ढे के आसपास बैरिकेडिंग करा दी गई है, लेकिन अभी भी लोग उसे करीब से जाकर देख रहे हैं. हालांकि एसडीएम रैना जमील ने 2 दिन के भीतर मलबा हटवाने की बात कही है.

  पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी, देखें वीडियो

Trending news