Corona In CG: नए वेरिएंट से इस शहर में पहली मौत, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2034527

Corona In CG: नए वेरिएंट से इस शहर में पहली मौत, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

Chhattisgarh News: कोरोना के नए वेरिएंट के आने के बाद दुर्ग जिले में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले पांच दिनों के भीतर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 13 पहुंच गई है तो वही कोविड संक्रमण से दुर्ग जिले में नए वेरिएंट से एक बुजुर्ग की सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मौत भी हो गई है. 

 Corona In CG: नए वेरिएंट से इस शहर में पहली मौत, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

Coronavirus: कोरोना के नए वेरिएंट के आने के बाद दुर्ग जिले में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले पांच दिनों के भीतर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 13 पहुंच गई है तो वही कोविड संक्रमण से दुर्ग जिले में नए वेरिएंट से एक बुजुर्ग की सेक्टर 9 हॉस्पिटल में मौत भी हो गई है. मृतक बुजुर्ग भिलाई के कैंप वन का रहने वाला थे. फिलहाल बुजुर्ग के कोरोना से मौत के बाद अब जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर हैं.

दुर्ग जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट मोड पर है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना जांच की सुविधा शुरू हो गई है. विभाग द्वारा कोविड 19 के संक्रमण को लेकर निगरानी के निर्देश जारी किए गए हैं. आगामी नववर्ष को देखते हुए कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए रेस्पिरेटरी हाइजीन और कोविड के नियमों का पालन करने और कोविड 19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने कहा गया है. 

अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग 
जिले में 178 लोगों को कोरोना जांच की गई. आरटी पीसीआर किट के द्वारा 47 लोगों की जांच हुई और 131 रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया गया. जिला स्वास्थ्य अधिकारी जेपी मेश्राम का कहना है कि प्रदेश में कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं. इसके चलते जिले में भी टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. कल 178 टेस्टिंग की गई उसमें से 6 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक जिले में 13 पॉजिटिव मरीजों की इलाज किया जा रहा है. इसमें से दो मरीज सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती हैं. इसमें से एक मरीज की मौत सेक्टर 9 में हो चुकी है. फिलहाल पुलिस कोविड से हुई इस मौत के बाद अब जिला प्रशासन सकते में है तो वही जिले में कोविड के मरीजों के लिए पर्याप्त रूप से बेड की व्यवस्था की गई है लगातार स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.

MP में भी बढ़ रहे मरीज
इधर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 4 दिन बाद भोपाल में फिर 5 मरीज मिले हैं. भोपाल में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 8 हो गई है. कल 32 लोगों को टेस्ट किया गया, जिसमें 5 कोरोना पॉजिटिव मिले. हैरान करने वाली बात यह है कि 3 मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं. सभी संक्रमित मरीजों को कोरोना के वैक्सीन लगी हुई है. एक मरीज को कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां भी हैं. 4 मरीज होम आइसोलेशन पर वहीं एक अन्य को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

Trending news