Balrampur News: झाड़ियों में मिला हाथी का शव, पीएम के बाद पता चलेगा मौत का असली कारण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1396537

Balrampur News: झाड़ियों में मिला हाथी का शव, पीएम के बाद पता चलेगा मौत का असली कारण

Elephant Dies In Balrampur: बलरामपुर में एक हाथी का शव जंगल के झाड़ियों के बीच मिला है. मौके पर पहुंची वन विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृत हाथी का पोस्टमार्टम करवाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हाथी के मौत का पता चल पाएगा.

Balrampur News: झाड़ियों में मिला हाथी का शव, पीएम के बाद पता चलेगा मौत का असली कारण

शैलेंद्र सिंह बघेल बलरामपुरः जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत शहर से लगे हुए वन वाटिका में आज एक हाथी का शव मिला है. हाथी का शव मिलने से आस पास के इलाकों में हड़कंप मच गया. जानकारी होने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम डॉक्टरों के साथ पहुंची. मृत हाथी का पोस्टमार्टम कराकर हाथी का बिसरा जांच के लिए रायबरेली लैब में भेजा जा रहा. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हाथी की मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा.

झाड़ी में मिला हाथी का शव
मामले की जानकारी देते हूऐ वन विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि 9 अक्टूबर को वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र से एक नर दंतैल हाथी रामानुज गंज वन परिक्षेत्र क्षेत्र में आया था, जो अलग-अलग क्षेत्रों में विचरण कर किसानों की फसल को नुकसान पहुंचा रहा था और हाथी के मूमेंट पर विभाग के कर्मचारी लगातार नजर बनाए हुए थे. लेकिन आज सुबह रामानुज गंज वन वाटिका में विभाग के कर्मचारियों ने हाथी के पैरों के निशान देखें, जिसके बाद निशान के आधार पर जब हाथी की खोजबीन की जा रही थी, तभी अचानक हाथी का शव झाड़ी के बीच मे देखने को मिला.

पैर फिसलने से हुई मौत
वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि हाथी की मौत पहाड़ से नीचे उतरते वक्त फिसलने से लग रही थी, ऊपर से गिरने के कारण हाथी का एक दांत जमीन में धंस गया था, जिसके बाद हाथी की मौके पर ही मौत हो गई. हाथी के मौत की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

जानिए क्या कहा डॉक्टरों की टीम ने
वहीं पोस्टमार्टम के लिए पहुंची डॉक्टरों की टीम ने बताया कि हाथी के लंग्स और लिवर में भी इन्फेक्शन पाया गया है, जिसके बाद मृत हाथी का ब्लड और बिसरा जांच के लिए रायबरेली लैब में भेजा जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही हाथी की मौत का स्पष्ट कारण का पता लग पायेगा. 

ये भी पढ़ेंः Bilaspur News: कांग्रेस विधायक के बंगले पर ABVP का प्रदर्शन, साइंस कॉलेज का नाम बदलने का किया विरोध

Trending news