Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा पुलिस ने कसा शिकंजा, अवैध सामान के साथ नक्सलियों के सहयोगियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1734129

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा पुलिस ने कसा शिकंजा, अवैध सामान के साथ नक्सलियों के सहयोगियों को किया गिरफ्तार

Dantewada News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस टीम (Dantewada Police) ने नक्सल विरोधी अभियान के दौरान बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि इसके तहत पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिसके पास से अवैध समान और लाखों रुपए बरामद हुए हैं.

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा पुलिस ने कसा शिकंजा, अवैध सामान के साथ नक्सलियों के सहयोगियों को किया गिरफ्तार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. बता दें कि यहां पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन नक्सलियों के सहयोगियों को गिरफ्तार (Police Arrested Naxalite Helper)किया है. इनके पास से पुलिस टीम को 2- 2 हजार की 100 नोट बरामद हुई है. इसके अलावा एक नई मोटर साइकिल भी पुलिस (Police Action) ने जब्त किया है. बताया जा रहा है कि ये नक्सलियों के लिए सामान खरीदने जिले के गीदम आए हुए थे. क्या है पूरा मामला जानते हैं.

गिरफ्तार हुए सहयोगी
दरअसल दंतेवाड़ा जिले में पुलिस टीम नक्सल विरोधी अभियान चला रही है. इसके तहत जगह - जगह टीम चेकिंग कर रही है. इसी के तहत गीदम- बीजापुर रोड पर एमसीपी के कार्रवाई के दौरान तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो नक्सलियों का सहयोग करते थे. इनके पास से नक्सलियों के सहयोग के लिए समान औऱ 2-2 हजार के 100 नोट बरामद हुए, यानि की दो लाख रुपए और एक नई मोटर साइकिल भी मिली. पूछताछ में पता चला कि डीव्हीसीएम माड़ डिवीजन मिलिट्री कामांडर इन चीफ मल्लेश ने 2 लाख रुपए देकर नई मोटरसाइकिल मंगवाया था.

 

ये भी पढ़ें: Ashada Amavasya 2023: आषाढ़ अमावस्या पर करें ये आसान उपाय, झट से दूर हो जाएगा पितृदोष

पुलिस को मिली थी सूचना
दरअसल अप्रैल में दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया था, जिसके बाद से लगातार प्रशासन एक्टिव मोड पर है. इसी के तहत लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत टीम तो सूचना मिली थी कि 28 जुलाई से 03 अगस्त तक मनाए जाने वाले शहीद सप्ताह के पहले नक्सलियों के सहयोगियों को गीदम भेजा जा सकता है. जिसके तहत ये सहयोगी नक्सलियों को समान खरीद कर उन तक पहुंचाएंगे. सूचना पाने के बाद पुलिस टीम औऱ ज्यादा चौकन्नी हो गई. 

चेकिंग के दौरान टीम को बीजापुर- गीदम रोड पर बिना नंबर की नई बाइक के साथ तीन लोग दिखे जिनके पास सामान भी था. पुलिस ने उन्हें रोक कर पूछने की कोशिश की तो इस दौरान नक्सल सहयोगी भागने की कोशिश करने लगे. लेकिन पुलिस टीम ने घेरा बंदी करते हुए इन लोगों को पकड़ लिया. पकड़े गए सहयोगियों की पहचान विकेष उर्फ विक्की गोयल उम्र 40 वर्ष निवासी- हाइस्कूल रोड गीदम, बलराम तामो उम्र 35 वर्ष निवासी ताकीलोड स्कूलपारा थाना भैरमगढ़, सुमित दीक्षित उर्फ छोटू उम्र 35 वर्ष निवासी- आनसोन डेहरी थाना डेहरी जिला रोहताष के रुप में हुई.  इन लोगों को पुलिस रिमांड पर लेने के बाद जेल भेज दिया है.

 

Trending news