Chhattisgarh News: कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंधिया को लिखा पत्र, जानिए दीपक बैज ने क्या मांग की है ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2149808

Chhattisgarh News: कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंधिया को लिखा पत्र, जानिए दीपक बैज ने क्या मांग की है ?

Deepak Baij Letter To Jyotiraditya Scindia: छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने हवाई जहाज के किराए को लेकर बड़ी मांग की है.

Chhattisgarh News: कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंधिया को लिखा पत्र, जानिए दीपक बैज ने क्या मांग की है ?

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा है. उन्होंने हवाई किराये में लगातार बढ़ोतरी को कम करने और उसे रोकने की मांग की है. बैज ने पत्र में बताया है कि कोरोना काल के बाद से किस तरह से किराया बढ़ा है और हवाई जहाज सामान्य आदमी के पहुंच से दूर हो गई है. उन्होंने बताया कि हवाई किराया करीब 3 गुना बढ़ गया है.

पत्र के मुख्य बिंदु
- हवाई किराए में हो रही लगातार बढ़ोतरी राशि कम करने का अनुरोध
- कोरोना काल के बाद 3 गुना से ज्यादा बढ़ गया हवाई किराया
- रायपुर से दिल्ली तक का किराया 20 से 25000 रुपए
- मध्यवर्गीय परिवार हवाई यात्रा करने में अक्षम
- एयरलाइंस कंपनी पर नहीं है सरकार का नियंत्रण
- रायपुर से दिल्ली तक किराया काम करने की मांग

दीपक बैज की चिंता
कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखे पत्र में  मध्यवर्गीय परिवार की चिंता बताई है. उन्होंने पत्र में लिखा कि कोरोना काल के बाद से एयरलाइंस कंपनियों के द्वारा हवाई किराया लगातार बढ़ाया गया है. अब ये किराया पहले के मुकाबले तीन से चार गुना तक हो गया है. जबकि किराया बढ़ाये जाने जैसी कोई परिस्थिति अभी तक नहीं है.

दीपक बैज ने अपने पत्र में कहा कि देश में ट्रेन के बाद हवाई यात्रा ही जल्द सफर करने का एक सुगम मध्यम है. लेकिन, किराया बढ़ाए जाने के कारण से मध्यम परिवार और आम यात्री हवाई सफर करने में खुद को अक्षम महसूस कर रहे हैं.

कितना बढ़ गया किराया
दीपक बैज ने अपने पत्र में हवाई सफर के किराए का जिक्र करते हुए कहा कि अभी रायपुर से दिल्ली हवाई किराया 20,000-25,000 तक पहुंच जाता है ये मध्यम वर्गीय परिवार की पहुंच से बाहर है. उन्होंने सवाल किया कि क्या एयरलाइंस कंपनियों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है जो लगातार इतना किराया बढ़ाया जा रहा है.

Trending news