CGBSE Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड टॉपर्स के लिए खुशखबरी! इन छात्रों का मिलेंगे 2 लाख रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2246944

CGBSE Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड टॉपर्स के लिए खुशखबरी! इन छात्रों का मिलेंगे 2 लाख रुपए

CGBSE Board Toppers: छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं बोर्ड टॉपर्स से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी. इसके अलावा टॉपर्स को राज्य सरकार की ओर से  2-2 लाख रुपए भी दिए जाएंगे.

CGBSE Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड टॉपर्स के लिए खुशखबरी! इन छात्रों का मिलेंगे 2 लाख रुपए

Chhattisgarh 10th-12th Toppers: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 9 मई को 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए थे. इस परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा सोमवार को छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले छात्रों से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. 

श्रम मंत्री ने टॉपर्स को दी बधाई
छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने सोमवार को छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में टॉप करने वाले बच्चों से फोन पर बात की. उन्होंने टॉपर्स को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. 

छात्रों को मिलेगें 2-2 लाख रुपए
छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं बोर्ड के टॉपर्स के लिए खुशखबरी है. मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत CG बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को 2-2 लाख रुपए मिलेंगे. ये राशि राज्य सरकार की ओर से छात्रों को चेक के जरिए दी जाएगी. इनमें से एक लाख रुपए की राशि आगे की पढ़ाई और एक लाख रुपए वाहन खरीदने के लिए दिए जाएंगे.

श्रमिकों के बच्चों को मिलेगी राशि
छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं बोर्ड के टॉपर्स की सूची में 10 ऐसे छात्र-छात्राएं भी हैं, जिनके पालक श्रमिक हैं. ऐसे में उन छात्र-छात्राओं को भी प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा.  

ये भी पढ़ें- क्या है रायपुर शहर का पुराना नाम? 

इन टॉपर्स को मिलेगी राशि
छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली रायगढ़ की बबिता पटेल, जांजगीर की करुणा कैवर्ट, बालोद की पदमनी, जिज्ञासा, तोषण कुमार, महासमुंद की देनीशा प्रधान, राजनांदगांव की वंशिका साहू, बलरामपुर की अंशिका गुप्ता और 12वीं बोर्ड परीक्षा में धमतरी के समीर कुमार, बालोद के खोमेंद्र कुमार को ये राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना 
मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत श्रमिकों के बच्चों को इंजीनियरिंग,IIT, Btech, IIIT, एमटेक, MBBS आदि की पढ़ाई सहित विदेशों में अध्ययन करने के लिए सहायता राशि दी जाती है. 

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में कितनी गरीबी है, क्या जानते हैं आप? 

Trending news