Notice to BJP leaders: छत्तीसगढ़ बीजेपी की मुश्किल बढ़ी! 8 नेताओं के पास केवल 2 दिन का वक्त; जारी हुआ नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1653208

Notice to BJP leaders: छत्तीसगढ़ बीजेपी की मुश्किल बढ़ी! 8 नेताओं के पास केवल 2 दिन का वक्त; जारी हुआ नोटिस

Notice to BJP leaders: बिरनपुर मामले (Biranpur Violence Case) में छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. हेट स्पीच (Hate Speech) मामले में पार्टी के 8 नेताओं को नोटिस जारी किया गया है. इनसे 17 अप्रैल की दोपहर 2 बजे तक जवाब मांगा गया है. यानी इन नेताओं के पास अब केवल 2 दिन का वक्त है.

Notice to BJP leaders: छत्तीसगढ़ बीजेपी की मुश्किल बढ़ी! 8 नेताओं के पास केवल 2 दिन का वक्त; जारी हुआ नोटिस

Notice to BJP leaders: रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिरनपुर हिंसा मामले (Biranpur Violence Case) में हेट स्पीच (Hate Speech) पर फिर भाजपा नेता फंसते नजर आ रहे हैं. इससे पार्टी की मुशीबत बढ़ गई है. आईटी सेल प्रभारी सुनील एस पिल्लई (Sunil S Pillai) और प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव समेत 8 नेताओं को इस गंभीर मामले में नोटिस जारी किया गया है. इन सभी से उनके भाषण को लेकर 17 अप्रैल तक जवाब मांगा गया है. यानी इनके पास जवाब देने के लिए अब केवल 2 दिन का समय है.

किस-किस को मिला नोटिस
- बीजेपी प्रदेश आईटी सेल प्रभारी सुनील एस पिल्लई
- भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव
- भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष केदार नाथ गुप्ता
- मंडल अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा योगी साहू
- भाजपा युवा मोर्चा संयोजक कमल शर्मा
- भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष डीडी नगर शुभांकर
- छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष नंदन जैन
- भाजपा कार्यकर्ता बिट्टू पानीग्रही

Corona Update: फिर खौफनाक हुआ कोरोना! छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़े मरीज, इन जिलों में हुई मौतें

नोटिस में क्या कहा गया?
पुलिस की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि संबंधिक नेताओं की पोस्ट लोकशांति पर विपरीत प्रभाव डालने वाली है. इससे आमजन के मन में वैमनस्य और आक्रोश उत्पन्न होने की आशंका है. साथ ही इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है. नोटिस में कहा गया है हाईकोर्ट से जारी निर्देशों के अनुसार, इस तरह की आपत्तिजनक सामग्री पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: असम से आज लाई जाएंगी 4 मादा वनभैंसा, लेकिन 45 दिनों में करना होगा ये काम

प्रदेश कांग्रेस ने की थी शिकायत
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 12 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रायपुर पुलिस से शिकायत की थी कि भाजपा नेताओं के सोशल मीडिया हैंडल से नफरत फैलाने वाली सामग्री को पोस्ट की है. इसमें उन्होंने बिरनपुर हिंसा संबंधित बातें कही हैं, जिसमें उन्होंने आपत्तीजनक शब्दों का प्रयोग किया है. इससे समाज में हिंसा भड़क सकती है. साथ ही सरकार के खिलाफ गलत प्रचार हो रहा है.

ये भी पढ़ें: पुरुष इस तरीके से करें सौंफ का सेवन, 15 दिन में हो जाएगा कमाल

क्या है बिरनपुर हिंसा मामला
रायपुर से 100 किलोमीटर दूर बेमेतरा जिला में स्थित बिरनपुर गांव में 8 अप्रैल को स्कूली बच्चों के बीच मारपीट हो गई थी. इसके बाद से ये मामला दो पक्षों का बन गया. झड़प में एक स्थानीय निवासी भुनेश्वर साहू की मौत हो गई थी. इसमें तीन पुलिस वाले भी घायल हुए थे. तीन दिन बाद गांव के ही रहीम और उनके बेटे इदुल मोहम्मद के शव भी बरामद किए गए थे. अभी पुलिस मामले में और जांच कर ही है.

Trending news