Arjun Tendulkar First Wicket: अंतिम ओवर में छाए अर्जुन तेंदुलकर, पहला विकेट लेने के बाद पिता को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1658915

Arjun Tendulkar First Wicket: अंतिम ओवर में छाए अर्जुन तेंदुलकर, पहला विकेट लेने के बाद पिता को लेकर कही ये बड़ी बात

MI vs SRH IPL 2023: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल का अपना पहला विकेट (First Wicket Arjun Tendulakr) हासिल किया. विकेट लेने के बाद कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित सभी खिलाड़ियों ने उनका उत्साह बढ़ाया. 

 Arjun Tendulkar First Wicket: अंतिम ओवर में छाए अर्जुन तेंदुलकर, पहला विकेट लेने के बाद पिता को लेकर कही ये बड़ी बात

Arjun Tendulkar First Wicket: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ आईपीएल का पहला विकेट हासिल किया. इसके बाद स्टैंड में बैठे उनके पिता और टीम के साथी खिलाड़ियों ने जश्न मनाया. हालांकि अर्जुन तेंदुलकर को अपना विकेट हासिल करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा.

20 वें ओवर में हासिल किया विकेट
अपना दूसरा आईपीएल मुकाबला खेल रहे अर्जुन तेंदुलकर से टीम को काफी उम्मीदें थी. पारी का पहला ओवर फेंकने आए अर्जुन ने कई अच्छी गेंदी फेंकी. लेकिन विकेट ले पाने में नाकाम रहे. इसके बाद पारी का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी उन्हें कैप्टन रोहित शर्मा ने सौंपी. 

इस समय सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी. लेकिन अर्जुन ने इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया और एक यार्कर लेंथ की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार चकमा खा गए और रोहित शर्मा के हाथों में कैच दे बैठे. इसके बाद अर्जुन के खुशी का ठिकाना नहीं रहा और पिता सचिन तेंदुलकर के अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों ने अर्जुन का हौसला बढ़ाया.

ये भी पढ़ें: RR VS LSG: राजस्थान- लखनऊ के बीच टक्कर आज, ये 11 खिलाड़ी जिताएंगे लाखों 

सचिन का सपना हुआ पूरा
मुंबई की तरफ से आईपीएल खेल रहे अर्जुन तेंदुलकर के लिए ये काफी अच्छा मौका था. आईपीएल के पिछले मैचों में देखा गया कि जिस तरह से टीमों ने मैच को फिनिश किया उस हिसाब से अर्जुन के ऊपर दबाव था. लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया और जीत भी दर्ज की.  पहला विकेट हासिल करते ही अर्जुन ने कहा कि उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलकर के सपने को पूरा किया है. बता दें कि सचिन ने आईपीएल में एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए थे. 

आईपीएल डेब्यू
अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल का ये दूसरा मुकाबला खेल रहे थे. उन्होंने कोलकाता के खिलाफ लंबे इंतजार के बाद आईपीएल में डेब्यू किया था लेकिन इस मुकाबले में 2 ओवर गेंदबाजी करने के बाद 17 रन खर्च किए लेकिन एक भी विकेट हासिल कर पाने में नाकाम रहे थे. 

 

Trending news