अयोध्या धाम जंक्शन पर हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 4 डिब्बे
Advertisement
trendingNow12212905

अयोध्या धाम जंक्शन पर हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 4 डिब्बे

Breaking News Live update: दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ED द्वारा दाख़िल चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई टल गई. देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ..... 

अयोध्या धाम जंक्शन पर हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 4 डिब्बे
LIVE Blog

News Brief: दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की नियामित जमानत याचिका पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI की ओर से पेश वकील ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी का विरोध किया. कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा. 30 अप्रैल को कोर्ट आदेश सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद सिसोदिया ने दूसरी बार निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी. AAP विधायक अमानतुल्लाह खान राउज ऐवन्यू कोर्ट में पेश होंगे.अमानतुल्लाह द्वारा ED के समन पर पेश नहीं होने पर ED की शिकायत पर कोर्ट ने समन जारी किया था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अमानतुल्लाह कल ED के सामने पेश हुए थे. 

20 April 2024
21:26 PM

Breaking News Live: अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. 

19:47 PM

आम आदमी पार्टी का आरोप- तिहाड़ में बीजेपी रच रही साजिश

LG को दी गई तिहाड़ की रिपोर्ट पर AAP का बयान- तिहाड़ की रिपोर्ट से भाजपा की साजिश दिख गई है- आतिशी कोई भी डॉक्टर बता देगा 300 शुगर लेवल खतरनाक होता है- आतिशी भाजपा के इशारे पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश चल रही है- आतिशी CM केजरीवाल को इन्सुलिन देने में जेल प्रशासन को क्यों दिक्कत है- आतिशी 12 साल से इन्सुलिन ले रहे हैं CM केजरीवाल - आतिशी

17:55 PM

यूपी के कुशीनगर में आग से 80 घर जलकर राख 

कुशीनगर - अज्ञात कारणों से गांव में लगी थी भीषण आग - आग से 80 घर जलकर राख - कई घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू - भीषण आग की चपेट में आने से एक दर्जन जानवरों की जलने से हुई मौत की सूचना - आग लगने से 80 घरों के लोग हुए बेघर लाखों का हुआ नुकसान - राजस्व विभाग मौके पर पहुंच आगे की कार्यवाही में जुटा - हनुमानगंज थाना क्षेत्र के रामपुर जंगल गांव के पिपरहिया टोला में लगी थी भीषण आग

17:03 PM

दिल्ली के पांडव नगर में 2 बच्चों का मर्डर

दिल्ली के पाण्डव नगर इलाके में 2 बच्चों की हत्या...मां गम्भीर रूप से घायल - पिता फ़रार है - दोपहर करीब 2 बजे पुलिस को मिली जानकारी - लड़का और लड़की की लाश मिली है - 14 और 9 साल उम्र है - मां को अस्पताल में करवाया गया भर्ती. राहुल गांधी स्पीच ये अग्निवीर योजना को सरकार बनने के बाद उखाड़ के फेक देंगे अग्निवीर योजना सेना नही चाहती पीएम आफिस ये योजना बनाई है पैसा देकर बेईमानो ने पेपर लीक करवा दिया और आप देखते रह गए

16:17 PM

प्रियंका गांधी का निशाना- लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दरकिनार कर कानून ला रही है सरकार

- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर शनिवार को आरोप लगाया कि वह लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दरकिनार कर कानून ला रही है और उन्हें लोगों की इच्छा के विरुद्ध उन पर लागू कर रही है. कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने का दावा कर रहे हैं, लेकिन उनकी सरकार बलात्कारियों को बचा रही है. उन्होंने दावा किया कि नीतियां प्रधानमंत्री के ‘‘एकाधिकारी मित्रों’’ को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई जा रही हैं, जबकि जनता को बेरोजगारी और गरीबी की ओर धकेला जा रहा है.

- प्रियंका ने यह भी कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री के लोग’’ भारत के उस संविधान को बदलने की बात बड़े ‘‘अभिमान से’’ करते हैं, जो ‘‘हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के खून से लिखा गया.’’ उन्होंने चालकुडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बेन्नी बेहनन के लिए प्रचार करते हुए कहा, ‘‘वे (भाजपा) भारत के संविधान को अपने लालच और महत्वाकांक्षा का साधन मानते हैं, जैसे कि यह कोई कागज का टुकड़ा हो.’’

-प्रियंका ने कहा कि जब वह भारत के संस्थापक सिद्धांतों के तबाही के कगार पर होने की बात करती हैं, तो कुछ लोग उनसे कहते हैं कि नया भारत बन रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें जिस नए भारत के बारे में बताया जा रहा है, वह ऐसा भारत है जहां ताकत, सच्चाई पर हावी रहती है, लोकतांत्रिक प्रक्रिया को दरकिनार कर कानून बनाए जाते हैं और इन्हें लोगों पर उनकी इच्छा के विरुद्ध लागू किया जाता है.’

14:14 PM

Drugs drone: ड्रग्स बरामद

पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास चाइनीज ड्रोन जब्त बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास 500 ग्राम हेरोइन के पैकेट के साथ एक चाइनीज ड्रोन जब्त किया। बीएसएफ ने शनिवार को बताया, "गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ जवानों ने संदिग्ध इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया।" बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा कि शुक्रवार शाम करीब 4.45 बजे जवानों ने 500 ग्राम के संदिग्ध हेरोइन के एक पैकेट के साथ एक ड्रोन को बरामद किया। पैकेट को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और ड्रोन से एक छोटी टॉर्च भी जुड़ी मिली। यह बरामदगी चंडीगढ़ से करीब 300 किलोमीटर दूर नेस्था गांव से सटे खेतों में हुई। बरामद ड्रोन चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक है। बीएसएफ ने कहा, "विश्वसनीय इनपुट और बीएसएफ सैनिकों की कार्रवाई ने एक बार फिर सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध प्रयास को विफल कर दिया।"

 

14:00 PM

salman khan house firing case: सलमान खान के घर फायरिंग का मामला

मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर फोन करने के आरोपी को कल्याण जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम चंद्रशेखर है और उसने नशे में कॉल करने की बात कबूली है. दरअसल देर रात आरोपी ने कंट्रोल रूम में फोन कर कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा एक व्यक्ति आज मुंबई पहुंचने वाला है और कुछ बड़ा करने वाला है. जिसके बाद पुलिस द्वारा कॉलर को ट्रेस करने की प्रक्रिया शुरू हुई. और फिर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. चूंकि कॉल में धमकी लॉरेंस गैंग को लेकर दी गई थी. लिहाजा मुंबई पुलिस एक्टर सलमान खान की सुरक्षा को लेकर अलर्ट है. हाल ही में सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई थी और जिसमें लॉरेंस गैंग का हाथ सामने आया है और 2 लोग गुजरात के भुज में पकड़े गए हैं.

13:34 PM

Saumya Vishwanathan MURDER CASE: टीवी पत्रकार सौम्या विश्वनाथन की हत्या का मामला.

सौम्या के परिजनों ने SC में अर्जी दाखिल कर इस केस के दोषियों को मिली ज़मानत को रद्द करने की मांग की है। दिल्ली HC ने फरवरी में इस केस में 4 दोषियों को ज़मानत दे दी थी। हाईकोर्ट का कहना था कि दोषी पहले ही 14 साल 9 महीने की सज़ा काट चुके है । निचली अदालत के सज़ा के खिलाफ उनकी याचिका के निपटारे में वक़्त लगेगा। ऐसे में दोषियों को जमानत दी जा सकती है। इससे पहले साकेत कोर्ट ने सौम्या की हत्या के लिए रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत सिंह मलिक और अजय कुमार को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इस फैसले खिलाफ दोषियों की अपील हाई कोर्ट में लंबित है।

13:01 PM

Jehanabad Fire: जहानाबाद में भीषण आग

गेंहू के खेत मे अचानक लगी भीषण आग. 50 बीघा में लगी गेंहू की फसल एवं एक ट्रैक्टर जलकर राख. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पाया आग पर काबू. मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र के दामोदरपुर गांव की घटना.

12:30 PM

Delhi Waqf Board: दिल्ली वक्फ बोर्ड मामला

दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ ED की शिकायत पर सुनवाई 27 अप्रैल के लिए टल गई है. ED ने समन की अवहेलना करने पर अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ये शिकायत दायर की थी. अमानतुल्लाह आज राउज ऐवन्यू कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए पेश हुए. ED ने मांग की कि कोर्ट अमानतुल्लाह खान को अगली सुनवाई पर व्यक्तिगत पेशी के निर्देश दिए हैं. अमानतुल्लाह के वकील ने कहा वो क़ानून से भाग नहीं रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वो ED के सामने पेश भी हुए थे. ED की ओर से दलील दी गई कि अमानतुल्लाह को सात बार समन भेजा था जिसमे से तीन समन पर पेश नहीं होने पर यह शिकायत दायर की थी. लिहाजा अब उनके ED के सामने पेश होने के बावजूद ये मामला खत्म नहीं होता. हमने अमानतुल्लाह के खिलाफ NBW जारी करने की याचिका कोर्ट से वापस ले ली थी , लेकिन इस अर्ज़ी को हम वापस नहीं लेंगे. 

12:05 PM

MADHUBANI NEWS: बिहार में शराब बरामद

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद. छह बच्चों को जीआरपी ने पकड़ा. जयनगर से दानापुर जा रही थी ट्रेन. मधुबनी स्टेशन पर GRP ने की कार्रवाई. 

11:32 AM

AAP ON Kejirwal Diet Chart row: केजरीवाल के डाइट-इलाज पर आप का सवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुगर को लेकर राज्यसभा सांसद संदीप पाठक का बयान अरविंद केजरीवाल कई सालों से शुगर के मरीज हैं. उनका शुगर लेवल घटता बढ़ता रहता है. देश में शुगर की बीमारी हर तरफ फैली हुई है. सब जानते हैं कि इंसुलिन मरीज के लिए कितना जरूरी है. अगर समय पर इंसुलिन नहीं मिला तो मरीज को कुछ भी हो सकता है. शुगर के मरीज को कब और कौनसी दवा लेनी है क्या अब यह ईडी तय करेगी? संदीप पाठक क्या एक मरीज को दवाई लेने तक का हक नहीं है? 

11:00 AM

बीजेपी ने किया शराब घोटाला: AAP

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि शराब कारोबारियों ने बीजेपी को चंदा दिया. सारा घोटाला बीजेपी ने किया है. केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ साजिश हो रही है.

10:32 AM

Manish Sisodia Bail Case: मनीष सिसोदिया की जमानत का मामला

आज राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI की ओर से पेश वकील ने मनीष सिसोदिया की ज़मानत अर्जी का विरोध किया. CBI के वकील ने अपनी दलील में कहा- 'सिसोदिया आबकारी घोटाले के मुख्य साजिशकर्ताओं में एक है. अभी इस केस में विभिन्न पहलुओं को लेकर जांच जारी है. सिसोदिया ज़मानत के ट्रिपल टेस्ट की शर्तों पर खरा नहीं उतरते. सिसोदिया पहले भी इस केस से जुड़े सबूतो को खत्म करने मे शामिल रहे हैं. ऐसे में जमानत मिलने की सूरत में उनके द्वारा जांच को प्रभावित करने की संभावना से इनकार नहीं किया सकता है. सिसोदिया की तुलना इस मामले में बाकी उन सह -आरोपियों से नहीं की जा सकती जिन्हें जमानत मिल चुकी है. वो इस घोटाले के मुख्य आरोपी है. लिहाजा उनको मिली जमानत की आधार पर वह खुद के लिए भी ऐसी राहत का दावा नहीं कर सकते. कोर्ट ने सिसोदिया की ज़मानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा. 30 अप्रैल को कोर्ट आदेश सुनाएगा.

10:01 AM

Dhaulpur Firing: हर्ष फायरिंग से मातम में बदला जश्न

शादी के लग्न टीका समारोह में हुई फायरिंग. डीजे पर नाच रहे लड़कों ने की फायरिंग. छत पर खड़े व्यक्ति के जा लगी गोली. गोली लगने से व्यक्ति की हुई मौत. मृतक पप्पू प्रजापति यूपी आगरा के अंगुठी गांव निवासी. मृतक पप्पू अपनी भांजी के यहां शादी में आया था. राजाखेड़ा के अंबरपुर गांव की घटना.

09:31 AM

Delhi Police: 'कबूतरबाजी' में गिरफ्तारी 

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस टीम ने राजस्थान के दो एजेंटों को गिरफ्तार किया. दोनों एजेंटों ने यात्रियों की थाईलैंड यात्रा की व्यवस्था की और मलेशिया में अवैध प्रवेश की व्यवस्था की. ये एजेंट हवाई यात्रियों से असली वीजा के नाम पर लाखों रुपये ठगा करते थे. आरोपी सरवन कुमार सीकर, राजस्थान का रहने वाला है ओर उम्र 35 वर्ष है आरोपी हरी राम जिला-नागौर, राजस्थान का रहने वाला है ओर उम्र 45 वर्ष है मामले की आगे की जांच जारी है.

09:04 AM

Air India Flight News: एयर इंडिया की फ्लाइट प्रभावित

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 2 फ्लाइट्स प्रभावित. बेंगलूरु की फ्लाइट IX-1942 हुई लेट. जयपुर से सुबह 10:45 बजे फ्लाइट जाती है बेंगलूरु. आज सुबह 11:30 बजे तक हो सकेगी रवाना. वहीं दिल्ली की फ्लाइट IX-769 की गई रद्द. जयपुर से दोपहर 12:15 बजे दिल्ली जाती है फ्लाइट. यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में किया जा रहा एडजस्ट.

08:42 AM

MADHUBANI MURDER BREAKING: महिला रसोइया की चाकू गोदकर की हत्या

बिहार के मधुबनी जिले में शव खेत से बरामद,घटना बासोपट्टी थाना के वीरता गांव की है. शादी समारोह में गयी थी महिला. प्राइमरी स्कूल में रसोइया थी पवित्री देवी. मायके में रहती थी महिला,नेपाल में हुई थी शादी.

08:20 AM

Odisha Boat Capsizes Mahanadi update : महानदी में नाव पलटी

ओडिशा के झारसुगुडा में 50 से ज्यादा लोगों से भरी एक नाव पलट गई, हादसे में 1 महिला की मौत हो गई, जबकि 7 लोग अभी भी लापता हैं. लापता लोगों को ढूंढ़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ये हादसा झारसुगड़ा जिले के सरधा गांव के पास हुआ. हादसे के वक्त नाव में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. उनमें से 45 लोगों को बचा लिया गया.

08:05 AM

Hubli Neha Murder Update protest by Mathadhis: नेहा मर्डर अपडेट

नेहा की हत्या की निंदा जताते हुए आज हुबली में सुबह 10 बजे विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. हुबली के रानी चेन्नम्मा सर्कल में विरोध प्रदर्शन होगा. डिंगलेश्वर स्वामीजी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन होगा. नेहा डिंगलेश्वर स्वामीजी की शिष्या थीं. नेहा के अंतिम संस्कार के दौरान दिंगलेश्वर स्वामीजी के आंसू छलक पड़े. गौरतलब है कि नेहा की हत्या उसके साथ पढ़ने वाले फैयाज ने कॉलेज कैंपस में चाकू से गोद-गोद कर कर दी थी. 

07:45 AM

Patna Bihar weather : बिहार में लू की चेतावनी

पटना सहित 13 शहरों के लिए लू की चेतावनी. मौसम विज्ञान ने शनिवार को लेकर पूर्वानुमान किया जारी. पटना, बेगूसराय, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, कैमूर, शेखपुरा, नवादा, औरंगाबाद, खगड़िया, रोहतास, गया, लखीसराय और जमुई जिले में चेतावनी जारी पटना का अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना.

07:20 AM

Betul Accident: बस दुर्घटना में 21 जवान हुए घायल, चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे जवान 

बैतूल जिले में भीषण सड़क दुर्घटना में चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे पुलिस और होमगार्ड के 21 जवान घायल हो गए हैं। घायलों का बैतूल और शाहपुर के सरकारी अस्पताल में इलाज जारी है। छिंदवाड़ा जिले से चुनाव ड्यूटी कर राजगढ़ जा रहे होमगार्ड और पुलिस के जवानों से भरी बस नेशनल 47 पर बैतूल के बरेठा घाट के पास में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जवानों से भरी बस ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। टक्कर के बाद बस पलटती हुई गहरी खाई में जा गिरी। घटना की जानकारी लगते ही बैतूल और शाहपुर की एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया फिलहाल गंभीर घायल 8 जवानों का इलाज बैतूल के जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है वही 13 जवानों के ईलाज शाहपुर के सरकारी अस्पताल में जारी है। बस में 44 जवान सवार थे जिनमें 5 पुलिस और बाकी होमगार्ड के जवान थे। स्थानीय पुलिस प्रशासन जवानों की व्यवस्था में लगा हुआ है।

07:16 AM

Dausa Fire: दौसा में आग

दौसा रामगढ़ पचवारा के अमराबाद में हुआ भीषण अग्निकांड. पांच भाईयों के पांच छप्पर वाले घर जलकर हुए राख. आग में लाखों रुपए का हुआ नुकसान. आधा दर्जन मवेशी भी झुलसे. अग्निकांड वही कुछ नगदी सहित अनाज और मवेशियों का चारा भी जला. सूचना पर दौसा और लालसोट से पहुंची दमकल. साथ ही स्थानीय स्तर पर ट्यूब का भी लिया गया सहारा. लेकिन तब तक सब कुछ हो गया स्वाह. अग्निकांड देख चीख पड़े पीड़ित. परिवार के लोग चालीस बोरी गेंहू, दस बोरी चना,नगदी,सोने चांदी के आभूषण जले. 

07:10 AM

Manish Sisodia Bail Plea: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की नियामित जमानत याचिका पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. मनीष सिसोदिया ने लोकसभा में चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है. सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद सिसोदिया ने दूसरी बार निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है. ट्रायल मे देरी होने का आधार बनाकर सिसोदिया ने नियमित जमानत मांगी है

 

Trending news