Breaking News Live: 'जनता के आशीर्वाद से कायम रखेंगे लड़ाई', सौरभ भारद्वाज ने की केजरीवाल से मुलाकात
Advertisement
trendingNow12218479

Breaking News Live: 'जनता के आशीर्वाद से कायम रखेंगे लड़ाई', सौरभ भारद्वाज ने की केजरीवाल से मुलाकात

Breaking News Live updates 24 April: सचिन तेंदुलकर (Happy Birthday Sachin Tendulkar) ने अपनी उम्र का अर्धशतक पूरा कर लिया है. आज उनका जन्मदिन है. आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस (National Panchayati Raj Day) है. देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें..

Breaking News Live: 'जनता के आशीर्वाद से कायम रखेंगे लड़ाई', सौरभ भारद्वाज ने की केजरीवाल से मुलाकात
LIVE Blog

News Brief: दिल्ली शराब घोटाला (Delhi liquor scam) मामले में AAP नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ ED की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगी. दिल्ली HC मजनू का टीला में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के शिविरों को हटाने के मामले पर सुनवाई करेगा. दिल्ली दंगा मामले (Delhi riots 2020) में शरजील इमाम, खालिद सैफी, गुलफिशा फातिमा और अन्य की जमानत याचिका पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा. दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका पर कड़कड़डूमा कोर्ट सुनवाई करेगी. दिल्ली HC सेल्फी पॉइंट्स पर प्रधानमंत्री की तस्वीरों के इस्तेमाल को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा. पूर्व सांसद धनंजय सिंह की अपील पर सुनवाई करेगा इलाहाबाद HC, HC ने ट्रायल कोर्ट के आदेश के रिकॉर्ड तलब किए हैं. बेंगलुरू में 'जीरो शैडो डे' यानी शून्य छाया दिवस (‘Zero Shadow Day’) मनाया जाएगा. यह अनोखी खगोलीय घटना दोपहर 12:17 बजे से 12:23 बजे के बीच घटित होने वाली है.

24 April 2024
14:15 PM

Saurabh Bharadwaj Kejriwal Meeting: जनता के आशीर्वाद से कायम रखेंगे लड़ाई- सौरभ भारद्वाज से केजरीवाल

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, 'आज तिहाड़ प्रशासन ने मुझे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए 12:30 का समय दिया था. उनसे मुलाकात हुई, एक फोन के माध्यम से बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले उनकी चिंता न करें, वे बहुत मजबूत हैं और जनता के आशीर्वाद से अपनी लड़ाई कायम रखेंगे.'

13:20 PM

Muslims as backward caste in Karnataka: NCBC अध्यक्ष हंसराज अहीर का बयान

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का बड़ा दावा. 'कर्नाटक में सभी मुस्लिम OBC की राज्य सूची में'. NCBC का कहना है कि कर्नाटक में मुस्लिमों को आरक्षण के फैसले से उन लोगों के हित का नुकसान हो रहा है. जो इसके हकदार हैं. 

12:45 PM

West Bengal Teachers recruitment scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामला

ममता सरकार ने कलकत्ता HC के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। कलकत्ता HC ने 22 अप्रैल को दिए फैसले में ⁠2016 में की गई शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की लगभग 24,000 नियुक्तियों को रद्द कर दिया था। इसके साथ हाईकोर्ट ने भर्ती को अवैध बताते हुए इन कर्मचारियों को अपना वेतन वापस करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में राज्य सरकार ने आरोप लगाया है कि हाईकोर्ट ने सिर्फ मौखिक दलीलों के आधार,किसी हलफनामे के रिकॉर्ड पर लिए बिना ही मनमाने ढंग से नियुक्तियां रद्द कर दी हैं।इसके चलते स्कूलों में कर्मचारियों की कमी हो जाएगी

12:01 PM

ED raid on Tulsiani Builders: तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर ED की रेड

तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर ED ने रेड डाली है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने लखनऊ, प्रयागराज और नोएडा समेत 10 जगहों पर रेड डाली है.

 

11:35 AM

Hemant Soren bail plea Supreme Court: हेमंत सोरेन की जमानत याचिका

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सोरेन की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर हाईकोर्ट फैसला लेने में देरी कर रहा है। सोरेन की ओर से वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि हाई कोर्ट ने 27 और 28 फरवरी की सुनवाई करके आदेश सुरक्षित रख लिया था। लेकिन अभी तक हाई कोर्ट की ओर से फैसला नहीं लिया गया है। इसके चलते सोरेन को जेल में रहना होगा। वो चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट HC को निर्देश कि वो जल्द फैसला सुनाए। जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि SC में आपकी अर्जी पर चीफ जस्टिस फैसला लेंगे।आप चीफ जस्टिस सचिवालय को सूचित कीजिए।

11:10 AM

कांग्रेस के मन में क्या है ? पता चल गया

गृह मंत्री अमित शाह ने सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा - कांग्रेस ने सत्ता के लालच में देश बर्बाद कर दिया. शाह ने ये भी कहा कि पित्रोदा के बयान से पता चलता है कि कांग्रेस के मन में क्या है. 

10:26 AM

Income Tax news: इनकम टैक्स विभाग ने पकड़ा कर चोरी का मामला

लखनऊ  में संपत्तियों की खरीद फरोख्त में धांधली से जुड़ा मामला. इनकम टैक्स विभाग को 100 करोड़ की चपत लगाने का मामला. संपत्तियों की सही कीमत छिपाकर हुई संपत्तियों की खरीद फरोख्त. आयकर विभाग के संज्ञान में आया मामला. आयकर विभाग को बड़े राजस्व का नुकसान होने की आशंका. सरोजनी नगर तहसील से जुड़ा मामला. आयकर विभाग ने कसी कम. कीमत छिपाने वालो पर नकेल कसने की तैयारी.

10:09 AM

CRIME NEWS: चोरी का आरोपी गिरफ्तार

आर.के. पुरम पुलिस ने एक महिला और उसके बेटे को चोरी के आरोप मे गिरफ्तार किया. आरोपी महिला सेक्टर 12 मे घर पर नौकरानी के रूप में काम करती है. पुलिस चौकी आर.के. पुरम द्वारा नौकरानी द्वारा चुराया गया एप्पल आईफोन बरामद किया. बरामद मोबाइल फोन में पीड़ित परिवार की अनमोल यादें थीं. आरोपी माँ ने फोन चोरी किया. आरोपी बेटा चोरी का फोन बेचने RK पुरम इलाके की मार्किट मे पहुँचा. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

09:54 AM

RAHUL GANDHI TWEET नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 1,60,00,00,00,00,000 मतलब 16 लाख करोड़ रुपया कर्ज़ा माफ किया है! इतने पैसों से: 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रू साल की नौकरी मिल सकती थी. 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रू साल देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी. 10 करोड़ किसान परिवारों का कर्ज़ माफ कर अनगिनत आत्महत्याएं रोकी जा सकती थी - पूरे देश को 20 वर्षों तक मात्र 400 रू में गैस सिलेंडर दिया जा सकता था - 3 साल तक भारतीय सेना का पूरा खर्च उठाया जा सकता था. दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज के हर युवा की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई मुफ्त की जा सकती थी जो पैसा ‘हिंदुस्तानियों’ के दर्द की दवा बन सकता था, उसे ‘अडानियों' की हवा बनाने में खर्च कर दिया गया. देश नरेंद्र मोदी को इस अपराध के लिए कभी माफ नहीं करेगा. अब हाथ बदलेगा हालात - कांग्रेस हर हिंदुस्तानी की प्रगति के लिए सरकार चलाएगी.

09:25 AM

Russian Deputy Defense Minister Timur Ivanov Detained: हिरासत में रूसी उप रक्षा मंत्री

रूसी उप रक्षा मंत्री को रिश्वत के आरोप में हिरासत में लिया गया है. उप रक्षा मंत्री तिमूर इवानोव को बड़े पैमाने पर रिश्वत लेने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. रूसी जांच समिति ने टेलीग्राम पर प्रसारित एक वीडियो में कहा, 'रूसी संघ के उप रक्षा मंत्री तिमूर इवानोव को आपराधिक संहिता के अनुच्छेद 290 के भाग 6 (रिश्वत लेने) के तहत अपराध करने के संदेह में हिरासत में लिया गया है.' समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मामले में अधिक जानकारी नहीं दी गई है. मामले की जांच जारी है. क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा, 'इवानोव की हिरासत के बारे में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को सूचित कर दिया गया है. इवानोव को मई 2016 में उप रक्षा मंत्री नियुक्त किया गया था. इस पद पर वो सशस्त्र बलों के लिए संपत्ति प्रबंधन, सेना की तैनाती, आवास और चिकित्सा सहायता के आयोजन के साथ-साथ राज्य रक्षा आदेश के तहत खरीद की देखरेख के प्रभारी थे.

08:46 AM

Accident In Jahanabad:  जहानाबाद में हादसा

जहानाबाद - ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत,पीजी रेल खंड के मुठेर गांव के समीप हुआ हादसा.

08:17 AM

Saurabh Bharadwaj Arvind Kejriwal meet today: केजरीवाल से मिलेंगे सौरभ भारद्वाज 

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज आज आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ में जाकर मिलेंगे.

07:30 AM

Shahjahan Sheikh viral video: शाहजहां शेख फूट फूट कर रोया

संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो रोता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि पेशी के दौरान जैसे ही उसने अपने परिवार को देखा, तो उसके आंसू छलक गए. पुलिस वैन में रोता हुआ ये पूर्व टीएमसी नेता है. जिसपर 24 परगना के संदेशखाली में ईडी टीम पर हमले, महिलाओं के यौन उत्पीड़न और राशन घोटाले में शामिल होने के संगीन आरोप हैं. शाहजहां शेख पर ये भी आरोप है कि उसने अपने गुर्गों के दम पर संदेशखाली में अपना साम्राज्य कायम कर रखा था.

07:27 AM

Nalanda Accident: नालंदा में हादसा

बिहार के नालंदा जिले में गिट्टी से लदी ट्रक ने स्कॉर्पियो में मारी जोरदार टक्कर. स्कार्पियो चालक की मौके पर ही मौत. चालक का शव स्कॉर्पियो में फसा. पुलिस शव को निकालने का कर रही है प्रयास. रहुई थाना क्षेत्र की भेंडा मोड़ के समीप की घटना.

07:11 AM

'ब्रिटिश नागरिकता के लिए इंग्लिश चैनल पार करते समय 5 की मौत'

अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को एक खचाखच भरी छोटी नाव में फ्रांस से ब्रिटेन के लिए इंग्लिश चैनल पार करते समय पांच शरण चाहने वालों की मौत हो गई. यह ब्रिटेन सरकार द्वारा कुछ शरण चाहने वालों को रवांडा निर्वासित करने के विधेयक को मंजूरी देने के कुछ ही घंटों बाद आया है. 112 लोगों को ले जाने वाली नाव दुनिया के सबसे व्यस्त शिपिंग लेन में से एक को पार करने के लिए कैलाइस के फ्रांसीसी बंदरगाह से लगभग 32 किमी (20 मील) दक्षिण-पश्चिम में विमेरेक्स से निकली थी.

07:05 AM

COAS Gen Manoj Pandey highlights Indian Army: सेनाध्यक्ष की देश के दुश्मनों को चुनौती

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि देश की सुरक्षा न तो आउटसोर्स (बाहर से सेवाएं लेना) की जा सकती है और न ही यह दूसरों की उदारता पर निर्भर रह सकती है. ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) के नौवें नेशनल लीडरशिप कॉन्क्लेव में डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भरता की अहमियत पर जोर देते हुए जनरल मनोज पांडे ने कहा है कि अपनी क्षमताओं के विकास की बात करें तो हम अहम टेक्नोलॉजी इंपोर्ट (आयात) कर रहे हैं और उन देशों पर निर्भर हैं जिनके पास ये हैं. चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ने भारत के दुश्मनों को चेतावनी देते हुए कहा, 'राष्ट्रीय हितों पर आंच नहीं आने देंगे. देश विरोधी ताकतों को खत्म करने के लिए किसी भी कड़े कदम को उठाने से नहीं हिचकेंगे. सेना और देश युद्ध में जाने से नहीं हिचकिचाएगा.'

Trending news