Live Breaking News: अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतवंशियों ने एयरपोर्ट पर लगाए मोदी-मोदी के नारे
Advertisement
trendingNow11745145

Live Breaking News: अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतवंशियों ने एयरपोर्ट पर लगाए मोदी-मोदी के नारे

Breaking News Latest Update of 20th June 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Live Breaking News: अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतवंशियों ने एयरपोर्ट पर लगाए मोदी-मोदी के नारे
LIVE Blog
20 June 2023
22:36 PM

एयरपोर्ट पर अमेरिकी अधिकारियों ने किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी के न्यूयार्क पहुंचने पर अमेरिकी अधिकारियों ने उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया. उनका अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों से परिचय करवाया गया. इसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच विश्राम स्थल के लिए रवाना कर दिया गया.  

22:32 PM

लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका में पहुंचने से पहले भारतवंशी न्यूयार्क एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. पीएम मोदी का हवाई जहाज लैंड होते ही लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. लोगों में पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. 

22:08 PM

अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की स्टेट विजिट पर न्यूयार्क पहुंच गए हैं. वे अपने इस दौरे में कंपनियों के सीईओ, विद्वानों, साहित्यकार, अर्थशास्त्री, आर्टिस्ट, वैज्ञानिक, स्कॉलर्स, उद्यमी और डॉक्टरों से मुलाकात करेंगे. वे 21 जून को सुबह यूएन हेडक्वार्टर में विश्व योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. 

19:42 PM

CNG पर चलने वाली गाड़ियों की वैधता बढ़ी

दिल्ली सरकार ने सीएनजी और अन्य स्वच्छ ईंधन पर चलने वाली टैक्सियों की परमिट वैधता 15 साल तक बढ़ा दी है.

 

18:28 PM

अहमदाबादः जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा

अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान एक मकान की बालकनी गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक हादसे में 11 लोग घायल हुए हैं.

15:54 PM

'PoK के लोग पाकिस्तान से परेशान हैं'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज कश्मीर में उपद्रव नहीं हो रहा है, आज पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में मांग होती है कि हमें भी भारत का हिस्सा बनाइए, हम भी भारत के साथ शामिल होना चाहते हैं. पाकिस्तान के साथ कोई खड़ा नहीं होना चाहता.' 

 

14:22 PM

Punjab के CM Bhagwant Mann ने मंत्रियों समेत किया योग, कही बड़ी बात

14:02 PM

गुंडों को कड़ा सबक सिखाएंगे! धर्मांतरण गैंग पर Shivraj Singh ने फिर कही बड़ी बात!

14:00 PM

Gita Press Row: 'Congress की हिंदू विरोधी सोच', Sudhanshu Trivedi का जोरदार हमला

13:48 PM

पंचायत चुनाव को लेकर बंगाल सरकार को Supreme Court से बड़ा झटका

13:45 PM

दिल्ली के CM का कड़ा प्रहार, 'LG का कंट्रोल होगा तो कैसे सरकार चलेगी'

12:35 PM

प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे से पहले भव्य स्वागत की तैयारी, जानें कितना उत्साह?

12:15 PM

गीता प्रेस पर BJP का कांग्रेस पर निशाना

गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार दिए जाने का विरोध कर रही कांग्रेस पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है और बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि नाम बदलने से चरित्र नहीं बदलता. उन्होंने आगे कहा कि   कांग्रेस पहले ही गांधी की विचारधारा छोड़ चुकी है. गांधी लिखने से कोई गांधी नहीं बनता.

12:12 PM

Adipurush पर Director Om Raut 'खामोश', सवालों से बचकर भागे!

10:53 AM

Manipur Hinsa को लेकर CM Biren Singh की कड़ी चेतावनी, 'हिंसा करोगे तो अंजाम बुरा'

10:50 AM

अरविंद केजरीवाल ने लिखी LG को चिट्ठी, दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जताई चिंता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्टी लिखी है और दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई है. केजरीवाल ने उपराज्यपाल को बताया कि दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही चिंतजानक है और दिल्ली का हर नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है. केजरीवाल ने दिल्ली की कानून व्यवस्था के लिए सीधे उपराज्यपाल और गृहमंत्री को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि नागरिकों, विधायकों और RWA के साथ मिलकर कानून व्यवस्था सुधारी जाए. थाना लेवल कमिटी फिर से शुरू की जाए.

10:43 AM

भोपाल में पुलिस का बड़ा एक्शन, धर्मांतरण के आरोपियों पर लगा NSA

10:28 AM

आज तमिलनाडु जाएंगे Nitish Kumar, CM Stalin से करेंगे मुलाकात

10:03 AM

PM Modi ने अमेरिकी दौरे से पहले चीन को दिया कड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे के लिए रवाना हो गए हैं और इससे पहले उन्होंने अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल को इंटरव्यू दिया है. पीएम मोदी ने इंटरव्यू में भारत-अमेरिका संबंधों के अलावा चीन से बातचीत पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच अभूतपूर्व संबंध हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि चीन के साथ बातचीत के लिए एलएसी पर शांति जरूरी है.

09:58 AM

Singapore में Baba Ramdev ने की योग दिवस की रिहर्सल, देखें तस्वीरें

09:56 AM

शिवराज का Yogi वाला एक्शन! हिंदू युवक को 'कुत्ता' बनाने वाले के घर पर चला बुलडोजर

09:52 AM

Biparjoy Cyclone: तूफान ने लिया नया रूप...Rajasthan में 'जल प्रलय' से हाहाकार!

09:52 AM

मणिपुर 'गृहयुद्ध' की चपेट में...आखिर कब बुझेगी हिंसा की आग?

08:11 AM

देशभर में जगन्नाथ यात्रा का शुभारंभ, Ahmedabad में Amit Shah ने की मंगला आरती

07:45 AM

पुरी में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा शुरू

ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा शुरू हो गई है. भगवान जगन्नाथ अपने बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर सवार होकर नगर यात्रा पर निकले हैं और गुंडिचा मंदिर जाएंगे, जो उनकी मौसी का घर माना जाता है. रथ यात्रा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और धर्मेंद्र प्रधान शामिल हुए.

07:30 AM

अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट, लिखी बड़ी बात

07:17 AM

पीएम मोदी अमेरिका रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी पहली आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग दिवस समारोह में भाग लेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बातचीत करेंगे. इसके अलावा वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे, भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के विचारकों से मुलाकात करेंगे.

07:06 AM

अमेरिका दौरे से पहले पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने अमेरिका रवाना होने से पहले ट्वीट कर कहा, 'यूएसए के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं न्यूयॉर्क शहर और वॉशिंगटन डीसी में कई कार्यक्रमों में भाग लूंगा. इन कार्यक्रमों में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग दिवस समारोह, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बातचीत, अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करना और बहुत कुछ शामिल हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'यूएसए में मुझे बिजनेस लीडर्स से मिलने, भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के विचारकों से मिलने का अवसर भी मिलेगा. हम व्यापार, वाणिज्य, नवाचार, प्रौद्योगिकी और ऐसे अन्य क्षेत्रों जैसे प्रमुख क्षेत्रों में भारत-यूएसए संबंधों को गहरा करना चाहते हैं.'

06:45 AM

गुजरात के दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात के दौरे पर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती की. इसके अलावा भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में भी शामिल होंगे. इसके साथ ही अमित शाह कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे.

06:20 AM

अमेरिका के दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के दौरे पर रवाना होंगे. पीएम मोदी 21 जून को योग दिवस पर यूएन में होने वाले खास कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा अमेरिकी सांसदों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ डिनर करेंगे. इसके साथ ही प्रवासी नेताओं की सभा को भी संबोधित और अमेरिका के साथ कई डील पर साइन करेंगे.

05:53 AM

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा आज

ओडिशा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकलेगी, जिसके लिए पूजा सुबह 7 बजे से शुरू होगी. इस मौके पर भगवान जगन्नाथ अपने बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ गुंडिचा मंदिर जाएंगे, जो उनकी मौसी का घर माना जाता है. जगन्नाथ मंदिर के पुजारी के अनुसार सुबह 7 बजे से भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की मूर्तियों को मंदिर से बाहर लाया जाएगा, जिसके बाद भगवान को रथ में बैठाया जाएगा और फिर पूजा होगी.

Trending news