Daily news brief: दिल्ली में कोरोना फिर फैला रहा दहशत, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 5 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11301485

Daily news brief: दिल्ली में कोरोना फिर फैला रहा दहशत, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 5 लोगों की मौत

Breaking News Latest Update Of 14 August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए.

Daily news brief: दिल्ली में कोरोना फिर फैला रहा दहशत, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 5 लोगों की मौत
LIVE Blog
14 August 2022
21:06 PM

दिल्ली में कोरोना से 5 की मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. रोजाना लगातार 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे की बात करें तो संक्रमण से 5 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 2,162 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना से 1,832 लोग ठीक भी हुए हैं. संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 12.64% पर बना हुआ है. वहीं, अभी भी 8,430 सक्रिय मामले हैं. 

19:59 PM

इस स्वतंत्रता दिवस पर नायक देवेंद्र प्रताप सिंह को दूसरे सर्वोच्च वीरता पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया. सेना के 8 जवानों (2 मरणोपरांत) को  शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया. सिपाही कर्ण वीर सिंह और गनर जसबीर सिंह को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है. नाइक देवेंद्र प्रताप सिंह इस साल 29 जनवरी को पुलवामा में एक ऑपरेशन का हिस्सा थे, जहां उन्होंने असाधारण बहादुरी दिखाते हुए दो कट्टर आतंकवादियों को मार गिराया था.

19:16 PM

देशवासियों का जीवन सुगम

देश के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि देशवासियों का जीवन सुगम हो रहा है. भारत नई ऊंचाईयों को छू रहा है. कोरोना से मजबूती से लड़े. सबसे बड़ी वैक्सीनेशन अभियान चलाया. जल का संरक्षण हमारा कर्तव्य है. हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है.

19:06 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन 

स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश को संबोधित किया. यह पहली बार है कि जब उनहोंने देश के नाम संबोधन दिया. उस दौरान उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को नमन है. देश के आजादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं. 

17:12 PM

महाराष्ट्र में मंत्रालयों का बंटवारा

महाराष्ट्र में आखिरकार मंत्रालयों का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री शिंद को PWD और शहरी विकास मंत्रालय मिला है तो देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त मंत्रालय दिया गया है.

16:37 PM

हर हाथ तिरंगा कार्यक्रम में बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली में आयोजित हर हाथ तिरंगा कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश आजादी का 75वां साल मना रहा है. पूरे देश में कार्यक्रम हो रहे हैं. यातनाओं के बाद आजादी मिली है. आंबेडकर ने पूरी जिंदगी गरीबों के लिए संघर्ष किया. भगत सिंह से प्रेरणा मिलती है.

13:02 PM

कानपुर में पकड़ा गया जैश का आतंकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर से जैश का आतंकी हबीबुल इस्लाम गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी एटीएस ने आतंकी को पकड़ा है.

12:21 PM

RSS प्रमुख ने कही ये बात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि डरेंगे नहीं तब देश महान बनेगा.

11:14 AM

श्रीलंका ने चीन के जासूसी जहाज को दी एंट्री

भारत की आपत्ति के बाद भी श्रीलंका ने चीन के मिसाइल ट्रैकिंग शिप युआन वांग 5 को अपने हंबनटोटा बंदरगाह पर आने की इजाजत दे दी है. चीन का ये जासूसी जहाज भारत की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है.

10:42 AM

शाह ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर जताई संवेदना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी स्टॉक मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला के निधन शोक व्यक्त किया है. मेरी गहरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं.

10:01 AM

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

09:53 AM

24 घंटे में कोरोना के 14092 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,092 नए मामले सामने आए. अभी देश में सक्रिय मामले 1,16,861 हैं. इससे पहले शनिवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,031 नए कोविड मामले सामने आए और 2260 रिकवरी और 9 मौतें दर्ज की गई. सक्रिय मामले 8,105 हैं. जबकि मुंबई में शनिवार को कोरोना वायरस के 867 नए मामले सामने आए, 486 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.

09:33 AM

कोविड-19 से जुड़ी राहत की खबर

कोरोना वायरस से जुड़ी राहत की खबर है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 14,092 नए केस ही सामने आए हैं. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अभी 1,16,861 है.

09:10 AM

राकेश झुनझुनवाला ने 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है. उन्होंने 62 साल की उम्र में आखिरी सांस ली.

08:51 AM

पूर्व विधायक विनायक मेटे हादसे का शिकार हुए

महाराष्ट्र में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर पूर्व विधायक विनायक मेटे का एक्सीडेंट हो गया है और उनकी मौत हो गई है. वो एक मीटिंग में शामिल होने के लिए मुंबई जा रहे थे.

08:01 AM

देश के नाम राष्ट्रपति का संबोधन

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज (रविवार को) शाम 7 बजे देश को संबोधित करेंगी. पिछले महीने ही वो भारत के राष्ट्रपति के पद पर आसीन हुई हैं.

07:20 AM

कुलगाम में ग्रेनेड से हमला

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में देर रात आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया. ब्लास्ट की चपेट में आए घायल जवान ताहिर खान को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. इलाज के दौरान वो शहीद हो गए.

07:02 AM

खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना नदी

दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. इस बीच, एलजी ने लोगों से यमुना में प्रवेश नहीं करने की अपील की है.

06:28 AM

सलमान रुश्दी पर हुए हमले पर बाइडेन ने क्या कहा?

न्यूयॉर्क में लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का रिएक्शन सामने आया है. जो बाइडेन ने कहा है कि ये हमला चौंका देने वाला है. उन्होंने सलमान रुश्दी के जल्द से जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना की. बाइडेन ने उन लोगों की तारीफ की जिन्होंने हमलावर को पकड़ लिया, जिसके कारण रुश्दी की जान बच पाई.

05:58 AM

अहमदिया समुदाय के शख्स की कट्टरपंथी ने की हत्या

पाकिस्तान में अहमदिया समुदाय के 60 साल के एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है. वो अपने भाई के साथ बाजार जा रहे थे. वहां एक शख्स ने उनको रोककर धर्म से जुड़े कुछ सवाल पूछे और मतभेद होने पर उन्हें धारदार हथियार की मदद से मौत के घाट उतार दिया.

Trending news