JK News: जम्मू कश्मीर के सोपोर में फिर गरजी बंदूकें, 21 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद
Advertisement
trendingNow12223716

JK News: जम्मू कश्मीर के सोपोर में फिर गरजी बंदूकें, 21 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir News in Hindi: जम्मू- कश्मीर के सोपोर में आज यानी शुक्रवार को फिर बंदूकें गरज पड़ीं. सुरक्षाबलों ने करीब 21 घंटे चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया.

 

JK News: जम्मू कश्मीर के सोपोर में फिर गरजी बंदूकें, 21 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir Sopore Encounter: देशभर में जहां आज लोकसभा के दूसरे चरण की वोटिंग चल रही थी, वहीं जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की 21 घंटे तक लंबी मुठभेड़ हुई. सोपोर जिले में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकों को मार गिराया. उत्तरी कश्मीर में सोपोर के नौपोरा गांव में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त आतंक विरोधी आपरेशन चलाया. इस दौरान 2 आतंकी मारे गए. 

मारा गया लश्कर का कमांडर सैफुल्ला

मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान सैफुल्ला के रूप में हुई है. पुलिस रिकार्ड के मुताबिक़ लश्कर का कमांडर था. दूसरे की पहचान का पता लगाया जा रहा है. कश्मीर जोन के आईजी वी के बिर्दी ने बताया कि नौपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. उन्होंने कहा, 'मारे गए आतंकियों से मिले दस्तावेजों के अनुसार एक आतंकी की पहचान सैफुल्ला के रूप में हुई है.जबकि दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है. 

भारी मात्रा में गोला- बारूद बरामद

आईजी ने कहा कि यह सफल ऑपरेशन कश्मीर घाटी में लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाबलों की सतर्कता को दर्शाता है. उन्होंने कहा, 'हम लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.' आईजी ने आगे कहा कि मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

गुरुवार शाम 7 बजे शुरू हुआ ऑपरेशन

उन्होंने बताया पुलिस की ओर से विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद कल शाम करीब 7 बजे नौपोरा सोपोर इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया था. इस तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी उनके खिलाफ जवाब दिया और एनकाउंटर शुरू हो गया. 

21 घंटे बाद दोनों आतंकियों का सफाया

रात भर रुक- रुककर दोनों के बीच फायरिंग चलती रही. सुरक्षाबलों की कड़ी नाकाबंदी की वजह से आतंकी रात में चाहकर भी नहीं भाग सके. इसके बाद आज दोपहर दोनों आतंकियों को ढूंढकर उनका सफाया कर दिया गया. उन्होंने बताया कि चुनाव में बाधा डालने की आतंकवादियों की योजना को विफल करने के लिए बॉर्डर से लेकर अंदरूनी इलाकों और कस्बों तक पहले से अलर्ट जारी है. 

Trending news