कर्नाटक सरकार ने महिलाओं के खोला खजाना, लॉन्च होगी ऐसी योजना..हर महीने मिलेंगे रुपए
Advertisement
trendingNow11845606

कर्नाटक सरकार ने महिलाओं के खोला खजाना, लॉन्च होगी ऐसी योजना..हर महीने मिलेंगे रुपए

Siddaramaiah: सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि यह देश का एक बड़ा प्रोजेक्ट है. एक साल के लिए सरकार 32,000 करोड़ और इस साल के लिए सरकार 18,000 करोड़ रुपये का खर्च कर रही है.

कर्नाटक सरकार ने महिलाओं के खोला खजाना, लॉन्च होगी ऐसी योजना..हर महीने मिलेंगे रुपए

Gruhalakshmi Yojana: कर्नाटक सरकार 30 अगस्त को गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत करेगी. इसकी घोषणा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'गृह लक्ष्मी गारंटी योजना' के मेगा लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होंगे. सरकार की योजना के तहत बीपीएल परिवारों की महिला प्रमुखों को 2,000 रुपये मासिक दिया जाएगा. पत्रकारों से बात करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि उनकी सरकार ने चुनाव के दौरान दी गई तीन गारंटी योजनाएं लागू की हैं. चौथी गृह लक्ष्मी योजना 30 अगस्त को मैसूरु शहर में लॉन्च की जाएगी.

दरअसल, शरुआत में कार्यक्रम में मांड्या, मैसूरु, हासन, चामराजनगर और कूर्ग जिलों के लोग भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि लॉन्च कार्यक्रम में 1 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. इसमें सांसद राहुल गांधी और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी भाग लेंगे. खड़गे इस योजना का उद्घाटन करेंगे और मैं राहुल गांधी की उपस्थिति में समारोह की अध्यक्षता करूंगा. 

सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि यह देश का एक बड़ा प्रोजेक्ट है. एक साल के लिए सरकार 32,000 करोड़ और इस साल के लिए सरकार 18,000 करोड़ रुपये का खर्च कर रही है. इसके तहत 1.33 करोड़ परिवारों की महिला मुखियाओं को 2,000 रुपए मासिक भत्ता मिलेगा. सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि गारंटी योजनाओं के लागू होने से हर परिवार के हाथ में 4,000 रुपये से 5,000 रुपए आएंगे.

वहीं अधिकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि करीब 1.08 करोड़ संभावित लाभार्थियों ने ‘गृह लक्ष्मी‘ योजना के लिए नामांकन कराया है. यह योजना मई विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने वाली कांग्रेस की चुनाव पूर्व 5 ‘चुनावी गारंटी’ में से एक है. (इनपुट- एजेंसी)

Trending news