Bank Holiday in May 2024: मई में चुनाव और त्योहारों की वजह से 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, ऐसे निपटाएं जरूरी काम

Bank Holiday List

इसलिए अगर मई में आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो एक बार छुट्टियों की लिस्ट चेक कर लें, ताकि आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े.

Bank Holiday May

मई के महीने में छुट्टियों की लंबी लिस्ट सामने आई है. मई में लोकसभा चुनाव, अक्षय तृतीया, बुद्ध पूर्णिमा को मिलाकर कुल 14 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. इस लिस्ट में शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी शामिल है.

Bank Closed

1 मई को महाराष्ट्र दिवस और मजदूर दिवस की वजह से बेलापुर, बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, मुंबई और नागपुर में बैंक बंद रहेंगे.

इसके बाद 5 मई को रविवार की वजह से पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. 7 मई को लोकसभा चुनाव की वजह से अहमदाबाद, भोपाल, पणजी और रायपुर में बैंक बंद रहने वाले है.

8 मई को रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती की वजह से कोलकाता में बैंक बंद रहने वाले हैं. 10 मई बसव जयंती, अक्षय तृतीया के कारण बेंगलुरु में बैंक बंद रहेंगे.

11 मई को दूसरे शनिवार की वजह से बैंक बंद रहने वाले हैं. 12 मई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 13 मई को लोकसभा चुनाव की वजह से श्रीनगर में बैंक रहेंगे.

16 मई को स्टेट डे की वजह से गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे और 19 मई को रविवार की वजह से पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे. 20 मई 2024 को लोकसभा चुनाव के कारण बेलापुर, मुंबई में बैंक बंद रहेंगे.

23 मई 2024- बुद्ध पूर्णिमा के कारण अगरतला, आइजोल, बेलारपुर, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, ईटानगर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे.

25 मई को चौथा शनिवार की वजह से बैंक बंद रहने वाले हैं और 26 मई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story