Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2254909
photoDetails0hindi

Haryana Schools closed: इस जिले में 24 मई तक 8वीं तक के सरकारी और निजी स्कूल रहेंगे बंद, जानें वजह

Haryana Schools Closed: हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत उत्तरी भारत में भीषण से लोग परेशान है. हरियाणा के कई शहरों में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है. भीषण गर्मी और लू को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही घर से निलकने की अपील की. इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने छात्रों को राहत देने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है.

1/5

Haryana Schools: हरियाणा के कई शहरों में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है. भीषण गर्मी और लू को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही घर से निलकने की अपील की. इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने छात्रों को राहत देने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है.

 

2/5

Haryana Schools Summer Holiday: बता दें कि भीषण गर्मी और लू के चलते हरियाणा शिक्षा विभाग ने सभी जिला उपायुक्तों को स्कूलों में छुट्टी करने का अधिकार दिया है. वे डीईओ और डीईईओ के परामर्श से अपने जिला के स्कूलों में छुट्टी कर सकते हैं. उनके पास 31 मई तक यह अधिकार रहेगा. 

 

3/5

Hisar Schools Closed: इसी को देखते हुए हिसार जिला प्रशासन ने जिले में स्कूलों की छुट्टियां का ऐलान किया है. डीसी प्रदीप दहिया ने निर्देश जारी किए कि 24 मई तक 8वीं कक्षा तक के सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे.  गर्मी को देखते हुए निर्देश जारी किए गए. 

 

4/5

School Timing Change: बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने कुछ दिन पहले हरियाणा के स्कूलों में टाइमिंट में बदलाव किए गए हैं. छात्रों का स्कूल सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक लगने के आदेश दिए थे. 

 

5/5

Summer Vacation: इसी के साथ ही हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 1 जून से 30 जून 2024 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की थी.