Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2237583
photoDetails0hindi

Delhi Weather Update: दिल्ली में सोमवार को 'देह जलाने' वाली गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: दिल्ली में देह जलाने वाली गर्मी ने लोगों को जीना दुश्वार कर दिया है. बीती रात भी दिल्ली में गर्मी की वजह से माहौल अवर बना रहा. दिल्ली में गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानियां भी हो रही हैं. राजधानी के गर्मी का आलम कुछ यूं है कि दिन-रात कभी भी चैन नहीं है. इसी कड़ी में आज दिल्ली में आंधी चल सकती है. साथ ही लोगों को गर्मी से राहत की भी उम्मीद जताई जा रही है.

सोमवार को देह जलाने वाली गर्मी

1/5
सोमवार को देह जलाने वाली गर्मी

दिल्ली में लगातार गर्मी की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बीते सोमवार को भी गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया. कल 11 बजे के बाद राजधानी में तेज गर्म हवाओं ने लोगों को घर से बाहर रहना दुश्वार कर दिया. वहीं, मौसम विभाग का आज को लेकर पूर्वानुमान है कि आज तेज हवाएं चल सकती हैं.

राजधानी में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान

2/5
राजधानी में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान

बीते कल 40.7 डिग्री राजधानी का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. ये समान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो समान्य से 1 डिग्री कम रहा. वहीं नजफगढ़, पीतमपुरा और पूसा सबसे ज्यादा गर्म रहा.

आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल

3/5
आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल

वहीं, मौसम विभाग ने बताया है कि आज मंगलवार के दिन आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. वहीं, आंधी आने की 50 प्रतिशत संभावना है. साथ ही अगर आंधी आती है तो इस दौरान हवाओं की गति 35 से 45 किलोमीटर रह सकती है. साथ ही अधिकत्म तापमान 42 डिग्री रह सकता है.

 

बूंदाबांदी की संभावना

4/5
बूंदाबांदी की संभावना

राजधानी में 8 से 10 मई तक आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही बूंदाबांदी की भी संभावना है. वहीं, 11 मई को आंशिक तौर पर बादल रहेंगे. साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी.

अभी और सताने वाली है गर्मी

5/5
अभी और सताने वाली है गर्मी

मई की शुरुआत ठंडी के साथ हुई थी, लेकिन अब गर्मी जोर पकड़ रही है. वहीं, इस हफ्ते कई बार तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा सकता है. ऐसे में दिल्ली में गर्मी की वजह लोगों का जीना मुहाल हो रहा है. वहीं, इस हफ्ते थोड़ी राहत की संभावना है.