Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2147381
photoDetails0hindi

Summer Travel Destination: गर्मी में है घूमने का प्लान तो जरूर विजिट करें भारत की ये बेस्ट जगह

Summer Travel Destination: होली का त्योहार आने ही वाला है और इसी के साथ गर्मी का मौसम भी शुरू हो जाएगा. गर्मियों की छुट्टी या वीकेंड पर घूमने जाने का भी प्लान बनेगहा. भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां लुभावने झरने, पहाड़, हरे-भरे जंगल, हरे घास के मौदान हैं. जहां जाकर पृथ्वी पर स्वर्ग जैसा महसूस होगा. चलिए आपको ऐसी ही जगहों के बारे में आपको बताते हैं. 

1/6

Ladakh: कश्मिर में स्थित खूबसूरत पहाड़ों के बीच अगर अपना गर्मी में अच्छा समय बीताना चाहते हैं तो लद्दाख आपके लिए सबसे अच्छी जगह हो सकती है. यहा पर चारों ओर बर्फ से ढ़के पहाड़ हैं. 

 

2/6

Manali: हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली भारत के सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है. जहां आप ठंड के साथ एडवेंचर एक्टिविटी का मजा उठा सकेंगे. 

 

3/6

Kashmir: हिमालय की गोद में बसा कश्मीर जो कि भारत का स्वर्ग भी कहा जाता है. यह सुंदरता के लिए विश्वरभर में प्रसिद्ध है. यहां आपको हरियाली के साथ-साथ बर्फ से ढ़के पहाड़ देखने को मिलेंगे

 

4/6

Goa: अगर आपको पानी, बीच और पार्टी का मजा लेना है तो आप गोवा जा सकते हैं. भारत की सबसे आकर्षित जगहों में से एक है. देश-विदेश से लाखों पर्यटक घूमने और मौज-मस्ती करने यहां जाते हैं. 

 

5/6

Hogenakkal Fall: अगर आपको झरना देखना पंसद है तो यह तमिलनाडु आपके लिए सबसे बेस्ट है. यहां आप झरने के साथ यहां की हरियाणी को अपनी आखों में कैप्चर कर सकेंगे.

 

6/6

Yumthang Valley: पूर्वी भारत में स्थित सिक्किम की युमथांग वैली काफी खूबसूरत जगह है. जहां आप शानदार झीलें, हरियाली की मजा ले सकेंगे.