Noida Crime News: हवाला कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 10 लाख कैश समेत 4 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1686843

Noida Crime News: हवाला कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 10 लाख कैश समेत 4 गिरफ्तार

Noida Crime News: नोएडा पुलिस ने 4 हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने उनसे 10 लाख रुपये कैश, 28 आधार कार्ड और 5 मोबाइल फोन समेत 2 टैब किए बरामद.

Noida Crime News: हवाला कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 10 लाख कैश समेत 4 गिरफ्तार

Noida Crime News: हाईटेक नोएडा अब हवाला कारोबारियों के लेनदेन के लिए मुफीद जगह बनता जा रहा है. कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने चेकिंग के दौरान बोटैनिकल गार्डन के पास से चार हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास है 10 लाख रुपये नगद, 28 आधार कार्ड, दो टैबलेट 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. साथ ही कैश के लेनदेन में इस्तेमाल होने वाली ऐसेंट कार जब्त की गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से आयकर विभाग और अन्य जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर रही है. इससे पहले भी कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर-55 के पास से आठ हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने तब दो करोड़ रुपये बरामद किए थे.

ये भी पढ़ें: Faridabad News: नगर निगम के हाल-बेहाल, अधिकारी भी गंदा पानी पीने को मजबूर

 

पुलिस की गिरफ्त में खड़े राजीव शर्मा, संदीप राणा, विशाल कुमार और विजय गुप्ता को बोटैनिकल गार्डन ऑटो स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया है. एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि जिले में चल रहे निकाय चुनाव के कारण वाहनों की जांच की जा रही थी. उसी दौरान एसेंट कार को रोका गया, जिसमें 4 लोग सवार थे, तलाशी के दौरान 10 लाख रुपये से भरा हुआ बैग मिला है. पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. वह बरामद कैश के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाए तब कोतवाली-39 पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया.

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान राजीव शर्मा ने उसको करनाल की एक निजी चैनल का पत्रकार बताया, जबकि विजय गुप्ता वकील है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है यह पैसा कहां दिया था. वही चारों आरोपियों का कहना था कि वे नोएडा में भी एक दूसरे से मिलने आए थे, लेकिन गाड़ी से बरामद 28 आधार कार्ड इसमें 25 जाली है, जो कि तीन आरोपियों के हैं. कार से बरामद दो टेबलेट, 5 मोबाइल के के बारे में कोई जानकारी दे पाए.

एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि बरामद किए गए केस की जानकारी आयकर विभाग को भी दी गई थी. आयकर विभाग की अधिकारियों को आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि आरोपी हवाला के पैसे का अवैध रूप से लेन-देन करते हैं. यह लेनदेन, देश एवं देश से बाहर अन्य देशों में एक कंपनी बालाजी इंजीनियर्स एंड कंस्ट्रक्शन बीकानेर राजस्थान के पीएनबी बैंक के खाता के जरिये से बरामद मोबाइलों व टैबलेटों द्वारा काले धन को इधर-उधर ट्रांसफर कर सफेद धन में बदला जाता है.

Trending news