Delhi News: AAP के एक सीट के ऑफर पर कांग्रेस का तंज, BJP का दबाव काम कर गया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2108916

Delhi News: AAP के एक सीट के ऑफर पर कांग्रेस का तंज, BJP का दबाव काम कर गया

Sandip Pathak : इंडिया एलायंस के तहत दिल्ली लोकसभा में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को एक सीट ऑफर की है. इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने सधे अंदाज में आप पर निशाना साधा. वहीं वीरेंद्र सचदेवा ने दावा कि दिल्ली की सभी सातों सीट बीजेपी जीतेगी. 

Delhi News: AAP के एक सीट के ऑफर पर कांग्रेस का तंज, BJP का दबाव काम कर गया

Aam Admi Party: आम आदमी पार्टी ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) की बैठक हुई. इसके तुरंत आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली लोकसभा में इंडिया एलायंस के तहत कांग्रेस को एक सीट ऑफर की है. उन्होंने कहा कि हम अपने 6 उम्मीदवार घोषित करेंगे. 

इसके बाद दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता अनुज अत्रे ने आम आदमी पार्टी पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के 1 सीट के ऑफर पर हम धन्यवाद देना चाहते हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि अचानक रातोंरात ये हृदय परिवर्तन कैसे हो गया? पहले सीट शेयरिंग को लेकर कुछ और बात चल रही थी, लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ, यह तो वही बता सकते हैं.

ये भी पढ़ें: दो मीटिंग में जब नहीं बनी बात तो दिल्ली में AAP ने कांग्रेस को दी सिर्फ 1 सीट

अनुज अत्रे ने कहा कि हमें लगता है कहीं न कहीं बीजेपी का दवाब काम कर गया है. ये हैरान करने वाली बात है. कांग्रेस गठबंधन का पूरा सम्मान कर रही है, लेकिन शायद आम आदमी पार्टी या तो गठबंधन करना नहीं चाहती या फिर कोई उन पर दबाव है. कांग्रेस पूरी तरह से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. हम तो सातों सीटों पर अपनी तैयारी कर रहे थे, बाकी हमारी सीनियर लीडरशिप इस मामले को लेकर तय करेगी कि आगे क्या करना है. 

दरअसल पिछले दिनों 8 जनवरी और 12 जनवरी को दिल्ली में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की बैठक हुई थी, जिसके बाद सूत्रों के हवाले से दावा किया गया था कि दिल्ली की चार सीटों पर आप अपने और 3 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और आप पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ये होड़ चल रही है कि कौन कितनी ज्यादा सीटें हारेगा. ये दोनों को पता है कि दिल्ली में भाजपा सभी सात लोकसभा सीट जीत रही है.

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में संदीप पाठक ने कहा कि इंडिया गठबंधन बनाने का उद्देश्य चुनाव लड़ना, जीतना और देश को एक नया विकल्प देना था और अगर ये जरूरी है तो समय पर उम्मीदवार की घोषणा करना, चुनाव कैंपेन की प्लानिंग जरूरी होती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ जो सीट शेयरिंग को लेकर जो मीटिंग हुई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला, लेकिन एक महीने से कोई मीटिंग नहीं हुई. उन्होंने आज साउथ गोवा में एक और गुजरात में दो उम्मीदवार की घोषणा कर दी.

इनपुट: संजय कुमार 

Trending news