Haryana Lok Sabha Election: लोहारू के रेतीले इलाके में होगी 'रोजगार की बारिश', जेपी दलाल ने सपने दिखाकर धर्मबीर के लिए मांगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2247061

Haryana Lok Sabha Election: लोहारू के रेतीले इलाके में होगी 'रोजगार की बारिश', जेपी दलाल ने सपने दिखाकर धर्मबीर के लिए मांगे वोट

Haryana Lok Sabha Election: हरियाणा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस प्रदेश की भाजपा सरकार को लगातार रोजगार के मुद्दे पर घेर रही है. उसका कहना है कि 10 साल में बीजेपी ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए. इस बीच एक बार फिर वित्त मंत्री ने लोहारू का दौरा कर रोजगार दिलाने का वादा किया और केंद्र सरकार द्वारा कराए कामों के आधार पर नरेंद्र मोदी को जिताने की अपील की.

Haryana Lok Sabha Election: लोहारू के रेतीले इलाके में होगी 'रोजगार की बारिश', जेपी दलाल ने सपने दिखाकर धर्मबीर के लिए मांगे वोट

Haryana News: वित्त मंत्री जेपी दलाल सोमवार को लोहारू विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोहारू के रेगिस्तानी इलाके में पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल द्वारा बनवाई गई नहरों के अंतिम तेल तक पानी पहुंचने का काम किया है. इससे खेती के लिए पर्याप्त पानी मिला है. जिससे इलाका समृद्ध और खुशहाल हुआ है. भाजपा सरकार ने किसान के साथ-साथ सभी वर्गों की भलाई के लिए नीतियां लागू की है. मेरिट के आधार पर नौकरी देने का काम किया है. परिणाम स्वरूप गरीब से गरीब घरों के बच्चे बिना खर्ची व बिना पर्ची के छोटे से लेकर बड़े सरकारी पदों पर नियुक्त हुए हैं.

वित्त मंत्री जेपी दलाल सोमवार को लोहारू विधानसभा क्षेत्र के गांव तलवानी, कलाली, मंढोली खुर्द, सिवाच, बिधवान, गुढ़ा और कालोद गावों का दौरा कर ग्रामीणों से भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की.

उन्होंने कहा कि उन्हें प्रत्येक गांव में आपार जन समर्थन मिल रहा है, इसलिए रिकॉर्ड मतों से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह की जीत होगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर है. देश की जनता तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री देखना चाहती है. इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश की 10 की 10 लोकसभा सीट भाजपा जनता भाजपा की झोली में डलेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान की 14 फसल एमएसपी पर खरीदी और और उनका सीधा पैसा किस के खाते में डाला गया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य किया है. 72 घंटे के अंदर किसानों को उसकी फसल का दाम उनके खाते में सीधे डाले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अंत्योदय की भावना से कार्य करते हुए गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में करीब 20 करोड लोगों को गरीबी रेखा से उनसे ऊपर उठाया है जबकि कांग्रेस पार्टी गरीब और उसकी गरीबी मिटाने में असमर्थ रही है. कांग्रेस पार्टी लोगों को भ्रमित करने का काम किया है. 

ये भी पढ़ें: Sirsa Lok Sabha Election: BJP में बढ़ रही बौखलाहट, स्वीकार ली है अपनी हार: सैलजा

उन्होंने सभी लोगों से भाजपा के पक्ष में कमल के फूल पर वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग का ख्याल रखकर नीतियां बनाई और सीधा फायदा लोगों को पहुंचा है. गरीब से गरीब व्यक्ति के घर में सिलेंडर और चूल्हा पहुंच कर उनको लाभांवित किया है.

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा की नियत और नीति बिल्कुल साफ है. जिनको लोगों ने स्वीकार किया है. यही कारण है कि भाजपा की लोकप्रियता के ग्राफ बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री के रहते हुए लोहारू क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और करीब 5 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, पशुपालन तथा मछली पालन की योजनाओं पर खर्च किए हैं. 

उन्होंने कहा की प्रमुख योजनाओं का जिक्र किया जाए तो गांव गिगनाऊ में 10 करोड़ की लागत से बागवानी उत्कृष्ट केंद्र, खरकड़ी में महाराणा प्रताप विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर, गांव गोकुलपुरा में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार का मोटे अनाज अनुसंधान केंद्र, बहल में पशु विज्ञान संस्थान तथा गांव गरवा में 100 करोड़ की लागत से बनने वाला केंद्रीय मछली अनुसंधान केंद्र आदि प्रमुख योजनाएं हैं. इसके अलावा नेहरो का पुनर्निर्माण ,नई सड़कों का निर्माण आदि अनेक परियोजनाएं शामिल है. 

ये भी पढ़ें: Karnal News: बीजेपी पर जमकर बरसे टिकैत, कहा- सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी

उन्होंने कहा कि आज लोहारू हल्का विकास के मामले में प्रदेश में अव्वल अंकों में शुमार है जिसका श्रेय भाजपा सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जाता है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी का चुनाव है और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कुशल नेतृत्व में भारत वर्ष की साख बढ़ी है. विदेश में भारत का डंका बज रहा है. इसलिए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए अधिक से अधिक मतों से चौधरी धर्मवीर सिंह को लोहारू विधानसभा क्षेत्र से जीतना है. आज पूरे भारतवर्ष में भाजपा के ग्राफ बढ़ता जा रहा है और 400 से अधिक सीट जीत करके भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्ण विकास हुआ है. भारत के सामने विदेशी ताकतें कमजोर पड़ गई है. किसी भी देश को भारत की तरफ आंख उठाने की हिम्मत नहीं है. सरकार ने रेल, सड़क, नए-नए हाईवे, रेलवे ओवर ब्रिज अंडर ब्रिज आदि की कनेक्टिविटी में सुधार किया है, जिसका सीधा लाभ आम जन को हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर इस लोहारू जैसे रेतीले इलाके में भी औद्योगिक क्षेत्र स्थापित कर बड़े उद्योग लगवाए जाएंगे. यहां पर रोजगार के नए-नए अवसर दिए जाएंगे. इस अवसर पर अनेक पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा अनेक लोग उपस्थित रहे.

INPUT: VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news