Faridabad Lok Sabha Election: कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ पोस्टर लगाकर किसानों ने किया विरोध दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2245405

Faridabad Lok Sabha Election: कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ पोस्टर लगाकर किसानों ने किया विरोध दर्ज

फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर चल रही है, जिसके चलते रविवार को फरीदाबाद के गांव मोहना में महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ पोस्टर लगाकर किसानों ने अपना विरोध दर्ज किया.

Faridabad Lok Sabha Election: कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ पोस्टर लगाकर किसानों ने किया विरोध दर्ज

Faridabad Lok Sabha Election 2024: फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर चल रही है, जिसके चलते रविवार को फरीदाबाद के गांव मोहना में महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ पोस्टर लगाकर किसानों ने अपना विरोध दर्ज किया. इस पोस्ट में लिखा था 'मेरा वोट वापस करो कृष्ण पाल'

बता दें कि इस महापंचायत में सैकड़ो गांव के किसानों ने अपनी-अपनी भागीदारी दर्ज की और भाजपा प्रत्याशी का विरोध जताया. कल भी इसी मुद्दे को लेकर इसी क्षेत्र में कृष्णपाल गुर्जर के काफिले को काले झंडे दिखाए गए थे.

फरीदाबाद के मोहना अनाज मंडी में दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से लेकर यूपी बॉर्डर तक के किसानों ने शिरकत की. जिसमें किसानों ने कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को समर्थन देते हुए भाजपा प्रत्याशी और बीजेपी पार्टी के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी पिछले 10 सालों तक फरीदाबाद के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री रहे, लेकिन उन्होंने कभी फरीदाबाद के विकास की ओर मुड़कर नहीं देखा.

महापंचायत में पहुंचे किसानों ने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान बल्लभगढ़ से होकर जेवर एयरपोर्ट जा रहे हैं. ग्रीन एक्सप्रेसवे पर मोहना के पास उतार-चढ़ाव की मांग को लेकर पिछले 7 महीने से मोहना में धरने पर बैठे हैं, लेकिन उस धरने में समर्थन करने के लिए आज तक केंद्र राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर नहीं आए. 

ये भी पढ़ें: Karnal News: बीजेपी पर जमकर बरसे टिकैत, कहा- सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी

जब कि तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मोहना में आकर इस मोहना के पास से गुजर रहे ग्रीन एक्सप्रेसवे पर कट देने की घोषणा की थी, लेकिन किसानों को 7 महीने से कट नहीं दिया गया. वह लोग इस कट की मांग को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मिल चुके है, लेकिन फिर भी उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया. जिसके चलते फरीदाबाद के बदरपुर बॉर्डर से लेकर के पलवल होडल के लगभग सो गांव के किसानों में इसका रोष है और इस रोष का खामियाजा भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल को भुगतना पड़ेगा.

किसानों ने कहा कि इस महापंचायत में फैसला लिया गया है कि जो पार्टी का प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को हराएगा. वह इस प्रत्याशी के साथ होंगे और उसका पूरा समर्थन करेंगे.

किसानों ने कहा कि कृष्णपाल गुर्जर को अगर कोई हरा सकता है तो वह कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप है. इसलिए वह महेंद्र प्रताप का समर्थन करते हैं और जीतने के बाद भी उनकी यह मांग रहेगी की मोहना के पास उतार-चढ़ाव दिया जाए. जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती उनका धरना समाप्त नहीं होगा.

Input: Amit Chaudhary

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news