Haryana Lok Sabha Election: राव दान सिंह पर धोखे से पैसा कमाने का आरोप, जानें क्या बोले- मनोहर लाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2237226

Haryana Lok Sabha Election: राव दान सिंह पर धोखे से पैसा कमाने का आरोप, जानें क्या बोले- मनोहर लाल

Manohar Lal News: मनोहर लाल ने राव दान सिंह को अरबपति बताया और कहा कि उनका बेटा जमानत पर है और 9 हजार करोड़ रुपये के लगभग पैसे का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. 

Haryana Lok Sabha Election: राव दान सिंह पर धोखे से पैसा कमाने का आरोप, जानें क्या बोले- मनोहर लाल

Bhiwani-Mahendragarh Lok Sabha Election: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी-महेंद्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह पर धोखे से पैसा कमाने के आरोप लगाया है. मनोहर लाल ने उन्हें अरबपति बताया और कहा कि राव दान सिंह का बेटा जमानत पर है और 9 हजार करोड़ रुपये के लगभग पैसे का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. जबकि भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह एक किसान के बेटे है और ईमानदारी से अपना कार्य कर रहे हैं. उन्होंने यह बात भिवानी जिला के कस्बा बहल में वित्त मंत्री जेपी दलाल द्वारा आयोजित विजय संकल्प रैली में जनता को संबोधित करते हुए कही. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र का जिक्र करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह को घेरा. मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव में पैसा बहाने का कार्य कुछ लोगों द्वारा किया जाएगा. इसलिए इसकी चौकीदारी खुद मतदाताओं को करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए शराब और पैसा बांटने वाले लोगों के झांसे में जनता को नहीं आना चाहिए. ऐसे लोगों के मकसद को फूल के निशान पर मोहर लगाकर जवाब देना चाहिए. उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि यहां के मतदाताओं का जमीर जीवित है और वे किसी भी झांसे में नहीं आएंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी शराब या नगदी बांटने का मामला आए तो मतदाता चुनाव आयोग या उन्हे सूचित करें.

रैली में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों का जाति-पाति से ऊपर उठकर देश व प्रदेश के हित में अपना मतदान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जाति-पाति सामाजिक कार्य, विवाह शादी के लिए जरूरी है, लेकिन राष्ट्र हित में जाति-पाति को मतदाता महत्व न दें. उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में इतने मतबूत नेता बन गए हैं. दुनिया का कोई भी देश जब तकलीफ में होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन मिलाता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से आगे बढक़र तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Kaithal: 5 पीएम वाले बयान पर संजय सिंह का पलटवार, बोले- PM तो 73 के हो गए हैं और...

उन्होंने कहा कि आज लोग नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी की तुलना करते है तो राहुल गांधी को कही भी खड़ा नहीं पाते. उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनाव में भाजपा के 400 पार के नारे का यह कहकर दुष्प्रचार कर रहे है कि भाजपा को अगर 400 सीटें मिली तो भाजपा आरक्षण को लेकर संविधान बदल देगी. जबकि सत्य यह है कि अगर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर दोबारा जन्म लेकर भी इस संविधान को बदलना चाहे तो संविधान नहीं बदला जा सकता.

इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र में लंबे समय से औद्योगिक विकास की जरूरत है. आज देश में सड़को का जाल बिछ गया है और भाजपा के कार्यकाल में यहां पर जमीने सस्ती होने के चलते बड़े उद्योगों को स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी 25 मई को भले ही गर्मी बढ़ी हुई नजर आए, लेकिन मतदाताओं को अपना वोट प्रतिशत बढ़ाते हुए अकेले लोहारू हल्के से 50 हजार से अधिक मतों से उन्हें जिताने का कार्य करना होगा. 

इस मौके पर हरियाणा के वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि बहल क्षेत्र उनके लोहारू विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. यहां के मतदाता अधिक से अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी को जिताएंगे, तभी वे मजबूती से काम कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने हर क्षेत्र में विकास कार्य करवाएं है. जल्द ही पंचायतों व सरपंचों को चुनाव के बाद और अधिकार दिए जाएंगे, ताकि लोकल बॉडी व पंचायतों के माध्यम से और भी तेजी से विकास किया जाएगा. 

Input: NAVEEN SHARMA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news