Kisan Andolan 2024: 12 फरवरी को ये 3 केंद्रीय मंत्री किसान नेताओं से करेंगे मुलाकात, आज सुबह 6 बजे इंटरनेट सेवा हुई बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2104570

Kisan Andolan 2024: 12 फरवरी को ये 3 केंद्रीय मंत्री किसान नेताओं से करेंगे मुलाकात, आज सुबह 6 बजे इंटरनेट सेवा हुई बंद

Kisan Andolan 2024: किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बीते शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र ने उनकी मांगों पर चर्चा के लिए उन्हें 12 फरवरी को आमंत्रित किया है. इसी के साथ किसान मार्च के चलते हरियाणा के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

Kisan Andolan 2024: 12 फरवरी को ये 3 केंद्रीय मंत्री किसान नेताओं से करेंगे मुलाकात, आज सुबह 6 बजे इंटरनेट सेवा हुई बंद

Kisan Andolan 2024: किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने दिल्ली, चंडीगढ़ और हिमाचल आने जाने वाले मार्गों में बड़ा बदलाव किया है. इसी के साथ, 11 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक की जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. हरियाणा किसनों के दिल्ली कूच के चलते अंबाला कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी. रविवार सुबह 6 बजे से तीन दिनों तक इन जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है.

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बीते शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र ने उनकी मांगों पर चर्चा के लिए उन्हें 12 फरवरी को आमंत्रित किया है. किसान नेता ने कहा कि तीन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करने के लिए 12 फरवरी को चंडीगढ़ पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ेंः Haryana Internet Service Closed: हरियाणा के इन जिलों में 3 दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद

किसान नेता ने आगे बताया कि यह बैठक किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च से एक दिन पहले यहां सेक्टर 26 में महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में होगी. पंधेर ने चंडीगढ़ में बातचीत के लिए उन्हें आमंत्रित करने वाला पत्र भी साझा किया. तीनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ पहली बैठक आठ फरवरी को हुई थी. किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव पंधेर ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एक साथ कई एसएमएस भेजने की सेवा पाबंदी लगाने के फैसले के लिए हरियाणा सरकार की निंदा की है.

उन्होंने आगे कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने कई मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए 13 फरवरी को 200 से अधिक किसान संघों के साथ ‘दिल्ली चलो’ मार्च की घोषणा की थी. इतना ही नहीं, 13 फरवरी को होने वाले किसान मार्च के चलते पुलिस द्वारा जगह-जगह सुरक्षा को बड़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Kurukshetra News: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर हुआ सील, कुरुक्षेत्र में लागू धारा 144

पुलिस ने की जारी एडवाइजरी

किसान आंदोलन के दौरान यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए  हरियाणा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री डेराबस्सी, बरवाला/रामगढ़, साहा, शाहबाद, कुरूक्षेत्र के रास्ते अथवा पंचकूला, एनएच-344 यमुनानगर इंद्री/पिपली, करनाल होते हुए दिल्ली पहुंचे. इसी तरह दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री करनाल, इंद्री/पिपली, यमुनानगर, पंचकूला होते हुए अथवा कुरूक्षेत्र, शाहबाद, साहा, बरवाला, रामगढ़ होते हुए अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचे. लोग किसी भी असहज परिस्थिति में डायल-112 पर संपर्क करें.

Trending news