Haryana News: इंडिया गठबंधन में शामिल होने और सीट शेयरिंग को लेकर इन 2 नेताओं ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2028227

Haryana News: इंडिया गठबंधन में शामिल होने और सीट शेयरिंग को लेकर इन 2 नेताओं ने कही ये बात

INDIA Alliance News: हरियाणा की जननायक जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने इंडिया गठबंधन लेकर कहा कि हम लोग जेजेपी NDA के घटक दल हैं. वहीं कुमारी शैलजा ने इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कमेटी बन चुकी है. कमेटी और हाई कमान फैसला करेगा कि आखिर हरियाणा में किसको कितनी सीट देनी है.  

Haryana News: इंडिया गठबंधन में शामिल होने और सीट शेयरिंग को लेकर इन 2 नेताओं ने कही ये बात

Haryana News: देश में 28 पार्टियां हाल ही में इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल हुई थी. वहीं हरियाणा की जननायक जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने इंडिया गठबंधन लेकर कहा कि हम लोग जेजेपी NDA के घटक दल हैं. आज भी अटल स्मृति स्थल पर एनडीए के पार्टनर्स को बुलाया गया था.  

सरदार निशान सिंह ने कहा कि जननायक जनता पार्टी इंडिया महागठबंधन की तरफ बिल्कुल नहीं देख रही है. हम लोग स्वाभाविक रूप से एनडीए के घटक दल बने रहना चाहेंगे. वहीं 2024 लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कहा कि यह बात चुनाव के वक्त ही होगी. अभी इस बात को करने का कोई मतलब नहीं है. 

वहीं साथ ही कहा कि कांग्रेस के सवाल उठने से क्या होता है. चौधरी देवीलाल और पंडित मंगल सेन के समय से ही विचारधारा एक रही है. राजस्थान में भी चुनाव लड़ने का फैसला सही था. किसी समय भाजपा भी दो सांसदों की पार्टी थी, वह भी जगह-जगह लड़ी. साथ ही कहा कि तमाम राजनीतिक दल अपने विस्तार के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं. वहीं 2024 के चुनाव में गठबंधन को लेकर कहा कि गठबंधन हुआ तो सही वरना हम भी 10 लोकसभा सीट पर तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana सरकारी शिक्षा व्यवस्था का बंटाधार करने में जुटी गठबंधन सरकार- कुमारी शैलजा

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा ने यह जानकारी दी कि हरियाणा में 15 जनवरी 2024 से कांग्रेस संदेश यात्रा शुरू होगी. उन्होंने कहा कि रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी समेत कई नेता इस यात्रा में शामिल होंगे. इस यात्रा के जरिये राहुल गांधी, खड़गे का संदेश जन-जन तक 10 लोकसभा में पहुंचा जाएगा. 

साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस संदेश यात्रा पदयात्रा नहीं होगी बल्कि गाड़ियों के जरिए हाइब्रिड यात्रा होगी, जिसमें तमाम लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचेंगे.

हरियाणा में इंडिया महागठबंधन पर पहली बार कुमारी शैलजा ने कहा कि जरूरी है देश में एक मजबूत विपक्ष हो. वहीं इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि एक कमेटी बन चुकी है. कमेटी और हाई कमान फैसला करेगा कि आखिर हरियाणा में किसको कितनी सीट देनी है.  

Trending news