Haryana News: झज्जर का महिला थाना बेटियों में भर रहा विश्वास, सुरक्षा के साथ बसा रहा उनका घर भी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2179902

Haryana News: झज्जर का महिला थाना बेटियों में भर रहा विश्वास, सुरक्षा के साथ बसा रहा उनका घर भी

Jhajjar News: महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने महिला थाने में पहुंचकर शिकायतकर्ताओं से पूछा कि उनकी शिकायतों पर अब तक पुलिस ने क्या कार्यवाई की है.

Haryana News: झज्जर का महिला थाना बेटियों में भर रहा विश्वास, सुरक्षा के साथ बसा रहा उनका घर भी

Jhajjar News: महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल शुक्रवार को झज्जर पहुंचीं. यहां उन्होंने झज्जर महिला पुलिस थाना और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया. उन्होंने यहां आईं शिकायतों के बारे में जानकारी ली और पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. रिकॉर्ड खंगाले जाने के बाद सोनिया अग्रवाल पुलिस की कार्यशैली से काफी संतुष्ट नजर आईं.

महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने महिला थाने में आए शिकायतकर्ताओं से भी मुलाकात की है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज झज्जर शहर के महिला थाने का दौरा किया है. साथ ही पूरे थाने की बारीकी से जांच की है और शिकायतकर्ताओं से भी फोन पर बातचीत की है. उन्होंने पूछा कि महिला थाना की टीम ने उनकी शिकायत पर अब तक क्या कार्रवाई की है. 

ये भी पढ़ें- आजादी के बाद बने साथी ने कांग्रेस को दिखाईं आंखें, लोकसभा चुनाव में की ये बड़ी मांग

महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने बताया कि अलका नाम की महिला का केस महिला थाने में था. उन्होंने दोनों पक्षों से मुलाकात की और प्रयास किया कि इनका घर बस जाए, लेकिन उसका पति नहीं माना. 1 जनवरी से लेकर अब तक 89 शिकायतें महिला थाने को प्राप्त हुई है, जिसमें से 59 शिकायतों का निपटारा किया गया है. 30 शिकायतें को निपटाने का काम चल रहा है. कोशिश है कि इन सब का घर बस जाए.50 शिकायतें एसपी ऑफिस से झज्जर महिला थाने में आई थीं, जिसमें से 34 का निपटारा किया गया है. जनवरी से अब तक महिला थाने में 23 मामले दर्ज हुए हैं, जिनमें से 11 मामलों के चालान कोर्ट में जा चुके हैं. 4 एफआईआर कैंसिल हुई हैं. 8 एफआईआर पर काम चल रहा है. प्रोटेक्शन ऑफिसर के पास अब तक 60 शिकायतें आई हैं, जिनमें से 1 बाकी है.  महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने कहा कि झज्जर का महिला थाना बहुत अच्छा काम कर रहा है. चाहे वो बहन बेटियों के घर बसाने की बात हो या फिर आपसी मनमुटाव दूर करने की बात हो. 

इनपुट- सुमित कुमार  

Trending news