Coffee And Coconut Oil: बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाएं कॉफी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2086182

Coffee And Coconut Oil: बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाएं कॉफी

Coffee and Coconut Oil mixture: आजकल के समय में शायद ही कोई हो जीसे चाय और कॉफी न पसंद हो. वहीं चाय कॉफी आपकी सेहत के लिए ही नहीं ब्लकि आपकी सुंदरता के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. आपको बता दें कि कॉफी की मदद से आप अपने बालों को घना, लंबा औ चमकदार बना सकते हैं. 

 

Coffee And Coconut Oil: बालों को लंबा और चमकदार बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाएं कॉफी

Coffee For Hair Growth: आजकल के समय में शायद ही कोई हो जीसे चाय और कॉफी न पसंद हो. वहीं चाय कॉफी आपकी सेहत के लिए ही नहीं ब्लकि आपकी सुंदरता के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. आपको बता दें कि कॉफी की मदद से आप अपने बालों को घना, लंबा औ चमकदार बना सकते हैं. आज के समय में खराब लाइस्टाइल और खानपान के कारण बाल से जुड़ी काफी समस्या होती है. वहीं बाल आजकल बेहद ज्यादा झड़ने भी लगे हैं. वहीं आप अपने बालों को सही रखने के लिए कॉफी में नारियल तेल मिलाकर लगा सकते हैं. वैसे नारियल तेल को बाल के साथ-साथ चेहरे के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. आइए जानते हैं बालों को बढ़ाने के लिए कैसे करें कॉफी नारियल तेल का इस्तेमाल. 

कैसे करें इस्तेमाल
बालों को हेल्दी बनाने के लिए आप कॉफी को नारियल तेल के साथ मिक्स कर लें. इतना करने के बाद इस मिश्रण को अपेन स्कैल्प पर हल्के हाथों से मसाज करें. इसे कुछ देर तक रहने दें बालों में ही बाद में इसे माइल्ड शैंपू से धो लें. वहीं इसका इस्तेमाल हफ्ते में दो बार कम से कम करें.  आपको बता दें कि कॉफी में राइबोफ्लेविन, विटामिन बी 2, नियासिन, विटामिन बी 3, मैग्नीशियम, पोटैशियम, कई फेनोलिक यौगिक और एंटी-ऑक्सीडें जैसे गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. ये आपके शरीर को कई तरह से लाभ पहुंचाते हैं. 

ये भी पढ़ें- आखिर 20 वोटों के बाद भी कैसे हार गया INDIA ब्लॉक, 16 वोट पाकर BJP जीती

नारियल के तेल में एंटी माइक्रोबियल और एंटीओक्सिडेंट गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसमें  कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी जैसे तत्व भी पाए जाते हैं. ये आपके शरीर के साथ-साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. यही कारण है कि नारियल तेल को लगाने का सलाह हर कोई देता है. ये बालों को अंदर से मजबूत बनाता है. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके बालों के लिए फायदेमंद होते हैं. 

Trending news