Faridabad News: नई साल पर ठंड का असर बरकरार, लोग बोले अब पहले जैसी बात कहां...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2038220

Faridabad News: नई साल पर ठंड का असर बरकरार, लोग बोले अब पहले जैसी बात कहां...

Faridabad News: आज नई साल का पहला दिन है और ठंड का असर बरकरार है. ऐसे में हमारी टीम ने लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि ठंड तो बहुत है, लेकिन अब पहले जैसी बात नहीं है.

Faridabad News: नई साल पर ठंड का असर बरकरार, लोग बोले अब पहले जैसी बात कहां...

Faridabad News: आज नव वर्ष 2024 का पहला दिन है. हालांकि पिछले एक हफ्ते से लगातार सड़कों पर कोहरा बना हुआ था, लेकिन आज सुबह से ही कोहरे से तो राहत मिलती हुई नजर आई है, लेकिन अभी भी ठंड से लोगों को राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें: Happy New Year 2024: नववर्ष पर रात 1 बजे खुल जाएंगे जगन्नाथ मंदिर के कपाट, 3-4 लाख भक्तों के आने की संभावना

 

लगातार बनी हुई ठंड का कारण पहाड़ों पर गिरी बर्फ को बताया जा रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जारी बर्फबारी की वजह से वहां से चली ठंडी हवा लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास करा रही है. लोग गर्म कपड़े पहन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं तो वहीं ठंड से बचने के लिए आज का सहारा ले रहे हैं.

ऐसे में हमारे संवाददाता अमित चौधरी ने की लोगों से खास बातचीत की तो लोगों ने बताया कि साल का पहला दिन है. ठंड काफी महसूस हो रही है. हालांकि, पहले वाली सर्दी वाली ठंड अब नहीं पड़ती. पहले के समय नए साल पर काफी ठंड होती थी. पहले सितंबर से ही सर्दियां शुरू हो जाती थी. कोहरा और कोल पड़ता था. घास पर ओस नजर आती थी, लेकिन इस बार अभी तो ठंड पड़ रही है, लेकिन अभी भी घास पर वह ओस नजर नहीं आ रही.

वहीं सुबह-सुबह ठंड में रेडी लगाकर चाय बेचने वाले विक्रेता ने बताया कि ठंड काफी पड़ रही है, लेकिन इस ठंड से उसे चाय बेचने में फायदा हो रहा है तो वहीं चाय पी रहे लोगों ने बताया कि ठंड काफी है. इसलिए चाय पी रहे हैं ताकि थोड़ी गर्मी महसूस कर सके, लेकिन ठंड के कारण काम कम मिल रहा है, क्योंकि वह देहाड़ी पर काम करते हैं. रोज कमाते हैं रोज खाते हैं.

वहीं घर के बाहर ठंड में हाथ सेक रहे कॉरपेंटर ने बताया कि ठंड काफी पड़ रही है, जिसके कारण सुबह उनकी लेबर समय से नहीं आ पाती. इसलिए काम में नुकसान हो रहा है.

Input: Amit Chaudhary

Trending news