Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2050256
photoDetails0hindi

Ank Jyotish: इन मूलांक वालों के मिलेगा खास खुशखबरी, जानें सभी अपना अंक राशिफल

Ank Jyotish 9 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

 

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके मिलाजुला रहने वाला है. सेहत को लेकर ध्यान देने की जरूरत है. कामकाजी जीवन में आपको प्लानिंग के साथ काम करने और विवाद से दूर रहने की खास आवश्यकता है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम को लेकर दिन खास रहेगा और साथ ही काम पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन में शुभ होने और साथ ही मांगलिक काम होने की संभावना है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन लव को लेकर खास हो सकता है, इसके लिए अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं और साथ ही रिश्तों को प्राथमिकता दें. कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान हो सकता है. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन पारिवार में खुशियां लेकर आने वाला हैं. संपत्ति को लेकर दिन शुभ है और साथ ही निवेश को लेकर पुरानी सभी परेशानियां समाप्त हो जाएगी. वहीं काम को लेकर मेहनत करते रहें, लाभ मिलेगा. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए खास साबित हो सकता है. संपत्ति खरीदने को लेकर दिन शुभ रहेगा और साथ ही प्रोफेशनल लाइफ में काम को करने और जिम्मेदारियों के बढ़ने का समय आ गया है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, साथ ही यात्रा पर जाने का प्लान आपके लिए खास साबित हो सकता है. ऑफिस में खास फैसलों को लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन कई बात को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मन में अजीबसी हलचल भरी रहेगी, काम को लेकर व्यस्त रहेंगे, जिससे परिजनों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर भगवान को याद करें और साथ ही आपातकाल की स्थिति आने पर परिजनों का साथ मिलेगा. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके घूमने को लेकर अच्छा रहेगा. नौकरी, करियर और बिजनेस में लाभ हो सकता है. मन को शांत रखने का प्रयास करें, जल्दबाजी में लिए गए फैसले से बुरा प्रभाव हो सकता है.