Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2047218
photoDetails0hindi

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों में होती ये खूबी, मिलता है सदैव इसका लाभ

Ank Jyotish 7 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही काम को और अपने-आप को लेकर पॉजिटिव महसूस करेंग. सभी कामों को समय से पूरा करेंगे. शरीर में फुर्ती बनी रहेगी. सेहत का खास ध्यान रखें. 

 

2/9

मूलांक 2: आजा का दिन काम को लेकर सामान्य रहेगा, साथ ही उतार-चढ़ाव से भी रहा रहेगा. काम को लेकर ब्रेक लेंगे, जिससे की सफलता हासिल करने में मुश्किल का सामना करना पड़ा सकता है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन अच्छा रहेगा, किसी तरह की परेशानी आने पर मन को शांत रखने की कोशिश करें. तनाव न लें, समय के साथ सभी काम अच्छे से पूर्ण होंगे. वहीं काम पर फोकस करें. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर खास रहेगा. पॉजिटिव या नेगिटिव बदलाव होने की संभावना है. परेशानी की सामना करने पर संयम से काम लें और साथ ही काम लेकर ध्यान दें. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन काम और निजी जिंदगी को लेकर खास रह सकता है.  संभलकर काम करने की जरूरत है और साथ ही तनाव से छुटकारा मिलेगा और पसंदीदा काम करेंगे. प्यार को लेकर जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं.  

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन लवलाइफ को लेकर खास रहेगा, लेकिन अपने पार्टनर का साथ जरूर दें. तनाव की स्थिति को सूझबूझ के साथ हैंडल करें और अपने रिश्तों पर इसका बुरा असर न पड़ने दें.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन आपका अच्छा रहेगा, लेकिन गुस्से पर कंट्रोल रखने का प्रयास करें. बनते काम बिगड़ने की संभावना ज्यादा है. पॉजिटिव एनर्जी के साथ काम पर फोकस करें और चुनौतियों का सामना करें. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. काम को लेकर अच्छा परिणाम मिलेगा और साथ ही पुराने प्रोजेक्ट को लेकर लाभ मिलेगा और साथ हा धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति औऱ भी मजबूत होगी.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन किसी तरह की परेशानी आने पर संयम और किसी की सलाह से ही फैसला लें. जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है.