Delhi-NCR Weather Update: कंबल और रजाई कर लें तैयार, बारिश के बाद दस्तक देगी ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1918643

Delhi-NCR Weather Update: कंबल और रजाई कर लें तैयार, बारिश के बाद दस्तक देगी ठंड

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है, जिसकी वजह से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है.

Delhi-NCR Weather Update: कंबल और रजाई कर लें तैयार, बारिश के बाद दस्तक देगी ठंड

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. सोमवार सुबह हरियाणा के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई, वहीं देर रात तक Delhi-NCR में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला. दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है, जिसकी वजह से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है.

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से पहले ही दिल्ली, हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. दरअसल, पहाड़ों पर वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने की वजह से पंजाब और राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बन रहा है. इन दोनों वेदर सिस्टम का असर पंजाब और हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. कुछ जगहों पर सामान्य को वहीं कुछ जगहों पर तेज बारिश हो रही है.

ये भी पढ़ें- Haryana Rain: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में शुरू हुई बारिश, फतेहाबाद में ओलावृष्टि

आज का मौसम
मौसम विभाग की तरफ से आज भी राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. बारिश के साथ ही दिल्ली में ओलावृष्टि भी हो सकती है, जो किसानों के लिए परेशानी की वजह बन सकती है. 

हरियाणा में बारिश के साथ गिरे ओले
पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार सुबह से ही हरियाणा के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. वहीं फतेहाबाद सहित कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. बारिश की वजह से एक ओर जहां मौसम सुहाना हो गया, वहीं दूसरी तरफ किसानों के लिए ये बारिश फिर से आफत की वजह बन गई. बारिश और ओले की वजह से किसानो की फसल पर असर पड़ेगा.

हरियाणा में भीगी धान की फसल
हरियाणा में सोमवार को हुई बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ. मंडी में धान बेचने पहुंचे किसानों की फसल पूरी तरह से भीग गई. 

पहाडों में बर्फबारी
हिमाचल के रोहतांग, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कांगड़ा, शिमला, मंडी, सिरमौर सहित सभी जगहों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई, जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. राजधानी दिल्ली में मौसम साफ होने के बाद गुलाबी ठंड की दस्तक हो सकती है. 

 

 

Trending news