Vijender Singh: कांग्रेस से BJP में आए विजेंदर सिंह 'भाईजान' के साथ कर चुके हैं काम, जानें इनकी फिल्मों के नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2187546

Vijender Singh: कांग्रेस से BJP में आए विजेंदर सिंह 'भाईजान' के साथ कर चुके हैं काम, जानें इनकी फिल्मों के नाम

Vijender Singh Films: साल 2023 में सलमान खान के साथ किसी का भाई किसी की जान फिल्म में काम किया है. इस फिल्म में विजेंदर ने विलेन महावीर की भूमिका में दिखाई दिए थे और शूटिंग के दौरान गलती से सलमान खान को पंच मार दिया था. 

Vijender Singh: कांग्रेस से BJP में आए विजेंदर सिंह 'भाईजान' के साथ कर चुके हैं काम, जानें इनकी फिल्मों के नाम

Vijender Singh News: मु्क्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक मेडल जीतने वाले और कांग्रेस नेता विजेंदर कुमार ने आज पार्टी को झटका दिया. लोकसभा चुनाव से पहले  बॉक्सर ने दिल्ली में आज BJP की सदस्यता ग्रहण कर ली है. पिछले लोकसभा चुनाव में विजेंदर को कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाए थे.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की शादी 
बॉक्सर विजेंदर कुमार का जन्म हरियाणा के भिवानी में हुआ था. उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल हरियाणा रोडवेज बस ड्राइवर हैं. उन्हें कॉलेज के दिनों से ही बॉक्सिंग का शौक था, इसकी प्रैक्टिस के लिए वे भिवानी बॉक्सिंग क्लब में जाया करते थे. साल 2011 में विजेंदर ने दिल्ली की सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्चना सिंह से शादी की थी. 

विजेंदर सिंह की उपलब्धियां
विजेंदर ने 2009 में राजीव गांधी खेल रत्न और 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता. बता दें कि इन खेलों में मेडल जीतने वाले विजेंदर पहले भारतीय बॉक्सर रहे हैं. इसके अलावा वे बीजिंग ओलंपिक में मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीट रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: Vijender Singh से पहले हरियाणा के वो पांच खिलाड़ी, जिन्हें भाया कमल

कांग्रेस सरकार ने बनाया था डीएसपी और एचपीएस
हरियाणा की पूर्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार ने बॉक्सिंग में विजेंदर की उपलब्धियों को देखते हुए हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद से नवाजा था. वहीं 2008 में बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें एचपीएस का पद दिया.

विजेंदर का फिल्मी करियर 
खेल में उपलब्धियां हासिल करने के बाद विजेंदर ने बॉलीवुड में भी अपना लक अजमाया. उन्होंने साल 2014 में फगली और साल 2023 में सलमान खान के साथ किसी का भाई किसी की जान फिल्म में काम किया है. इस फिल्म में विजेंदर ने विलेन महावीर की भूमिका में दिखाई दिए थे और शूटिंग के दौरान गलती से सलमान खान को पंच मार दिया था. यह बात उन्होंने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू के दौरान बताई थी और कहा था कि गलतियां हो जाती हैं. इसके अलावा बॉक्सर और राजनेता लोकप्रिय एडवेंचर स्पोर्ट्स रियलिटी शो MTV Roadies में जज रह चुके हैं.

Trending news