Bahadurgarh News: NEET परीक्षा देने वाले छात्रों को बड़ा झटका, 2 स्कूलों के बदले गए क्वेश्चन पेपर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2238527

Bahadurgarh News: NEET परीक्षा देने वाले छात्रों को बड़ा झटका, 2 स्कूलों के बदले गए क्वेश्चन पेपर

Haryana News: डॉक्टर बनने का सपना देखने वाले छात्रों का बदला गया पेपर. विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा के बीच में ही शहर के दो एग्जामिनेशन सेंटर्स पर अभ्यर्थियों का पेपर बदल दिया गया, जिससे उनका समय खराब हुआ.

Bahadurgarh News: NEET परीक्षा देने वाले छात्रों को बड़ा झटका, 2 स्कूलों के बदले गए क्वेश्चन पेपर

Bahadurgarh News: बहादुरगढ़ में डॉक्टर बनने का सपना देखने वाले विद्यार्थियों को बड़ा झटका लगा है. विद्यार्थियों ने NEET की परीक्षा लेने वाले एग्जामिनेशन सेंटर्स की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा के बीच में ही शहर के दो एग्जामिनेशन सेंटर्स पर अभ्यर्थियों का पेपर बदल दिया गया, जिससे उनका समय खराब हुआ. इतना ही नहीं उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर पहले ओरिजिनल और बाद में डमी पेपर देने के भी आरोप लगाए हैं. विद्यार्थियों का कहना है कि जो पेपर उन्हें बाद में सॉल्व करने के लिए दिया गया. वह आउट ऑफ सिलेबस था और उसकी आंसर की भी इंटरनेट पर कहीं नहीं मिल रही थी. 

विद्यार्थियों ने परीक्षा पर किए सवाल खड़े
विद्यार्थियों का कहना है कि वह पिछले काफी समय से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. वह लगातार कड़ी मेहनत करके किसी भी कीमत पर मेडिकल एंट्रेंस पास करना चाहते थे, लेकिन 5 मई को देशभर में आयोजित यह परीक्षा सवालों के घेरे में चल रही है. एक तरफ जहां पेपर आउट होने जैसे गंभीर मामले सामने आए हैं. तो वहीं दूसरी तरफ बहादुरगढ़ की बात की जाए तो यहां पर भी विद्यार्थियों ने इस परीक्षा पर सवाल खड़े किए हैं. 

ये भी पढ़ें- गंदगी के चलते अधिकारियों की लगी क्लास, नोएडा अथॉरिटी ने दिए सख्त निर्देश

क्वेश्चन पेपर बदला गया
विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा केंद्र में परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद उनका क्वेश्चन पेपर बदल दिया गया, जिसकी वजह से उनका समय बर्बाद हुआ. वहीं विद्यार्थियों ने NEET का एग्जाम दोबारा लेने की मांग सरकार से की है. विद्यार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ऐसे में इन आरोपों की जांच भी होनी चाहिए. अब देखना होगा कि सरकार इस मामले में कब तक संज्ञान ले पाती है और इन विद्यार्थियों को कब तक न्याय मिल पाता है. यह भी देखने वाली बात होगी.

Input-  Sumit Tharan

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news