Kurukshetra News: AAP नेताओं ने पुलिस पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2169905

Kurukshetra News: AAP नेताओं ने पुलिस पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

Kurukshetra AAP Protest:  AAP नेताओं ने हरियाणा पुलिस पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई हैं, जिसमें हमारें सैकडों कार्यकर्ता घायल हुए हैं. 

Kurukshetra News: AAP नेताओं ने पुलिस पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

Kurukshetra News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP के पदाधिकारियों और हजारों समर्थकों ने शनिवार को कुरुक्षेत्र में सीएम नायब सैनी के आवास का घेराव किया. शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने जा रहे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों और समर्थकों पर पुलिस ने वाटर कैनन समेत बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया. इस दौरान AAP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल हो गए. अनुराग ढांडा के सिर पर चोट आई है, वहीं डॉ. सुशील गुप्ता के शरीर और पैरों पर गंभीर चोट आई. वहीं इसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. AAP नेताओं ने हरियाणा पुलिस पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. 

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई हैं, जिसमें हमारें सैकडों कार्यकर्ता घायल हुए हैं. ये बड़ी शर्म की बात है कि जब जब पीएम मोदी डरते हैं तो पुलिस को आगे करते हैं. आज कुरुक्षेत्र में भी ऐसा ही हुआ है. उन्होंने कहा कि AAP और अरविंद केजरीवाल से भाजपा डरी हुई है, क्योंकि भाजपा की की विदाई निश्चित हो चुकी है. झूठे केस में 2 साल से सत्येंद्र जैन को और डेढ़ साल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर रखा है. अब उसी झूठे केस में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. भाजपा पिछले 2 साल में 1 हजार के ऊपर रेड करा चुकी है, डेढ़ हजार अफसरों की टीम लगी हुई है, 5 रुपए भी बरामद नहीं हुए. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी इस केस में कहा है कि 4 दिन भी ये केस नहीं चल पाएगा. भाजपा को पता है मोदी को हटाने का काम अरविंद केजरीवाल ही करेंगे, इसलिए आज केजरीवाल को चुनाव-प्रचार से रोकना चाहते हैं. अरविंद केजरीवाल पर दबाव डालकर इंडिया गठबंधन को तोड़ना चाहते हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल इनकी गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं और न ही इनके सामने झुकने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Kurukshetra News: घायल AAP कार्यकर्ताओं का हाल-चाल जानने अस्पताल पहुंचे पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा 

सुशील गुप्ता ने कहा कि PM जिनको कोयला चोर बताते थे, उनसे हज़ारों करोड़ रुपए लिए और अगले दिन उनको टेंडर भी दे दिया. अब इनके सारे रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं. मीडिया में इलेक्टोरल बॉन्ड की बात ना चले इसलिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. भाजपा के कहने पर ईडी ने एक और अलग से नोटिस दिया, जिसको लेकर अरविंद केजरीवाल हाईकोर्ट में गए. हाईकोर्ट ने ईडी से नोटिस का जवाब मांगा था. इन्होंने शांति नहीं रखी, हाईकोर्ट कहीं स्टे ना कर दे, इसलिए रातों रात CM को गिरफ्तार कर लिया. हमें भारत के संविधान और न्यायालय पर पूरा विश्वास है कि जीत सच्चाई की होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा ने गाय के मांस बेचने वालों से चंदा लिया है. भाजपा ऐसी पार्टी है जिन्होंने किसी को भी नहीं छोड़ा. भाजपा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन उनकी सोच को कैसे कैद करेंगे. भाजपा हिंदुस्तान के इतिहास सबसे भ्रष्ट, वोट चोर और संविधान को खत्म करने वाली पार्टी है.

वहीं अनुराग ढांडा ने कहा कि धर्मनगरी कुरुक्षेत्र आज अन्याय, अधर्म और अत्याचार की गवाह बनी है. हम शांतिपूर्ण तरीके से यहां धरना प्रदर्शन करने के लिए आए, क्योंकि इन्होंने कायरतापूर्ण कार्रवाई करते हुए एक सिटिंग सीएम को रात के अंधेरे में गिरफ्तार करके जेल में डाला. इस देश में अब लोकतंत्र नहीं बचा है, हमें लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन नहीं करने दिया गया. हमारे सिर पर लाठियां मारी हैं. किस लोकतंत्र में ऐसा होता है कि यदि कोई राजनीतिक कार्यकर्ता प्रदर्शन करे तो उनके सिर पर लाठियां मारकर उनका खून बहाया जाए. पुरुष पुलिसकर्मी महिलाओं की गर्दन पकड़े. इस तरीके का अत्याचार और अन्याय केवल भाजपा के राज में हो सकता है. ये तानाशाही चला रहे हैं, क्योंकि इनको पता है कि ये लोकतंत्र में टिक नहीं सकते. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस दिया था कि 22 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करें कि आखिर क्यों पूछताछ करना चाहते हैं. लेकिन कानूनी प्रक्रिया का पालन न करते हुए, वहां पर जवाब देने की बजाय 2 घंटे के अंदर जो गिरफ्तारी हुई है, इससे स्पष्ट है कि भाजपा डरी हुई है. 400 पार का नारा जरूर देती है, लेकिन इनको डर है कहीं 40 भी पार होगी या नहीं. इसलिए अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने नहीं देना चाहते. उन्होंने कहा कि कोड ऑफ कंडक्ट लगने के बाद सरकारी संस्थानों से सरकार का शिकंजा हट जाता है. लेकिन इसके बाद भी ईडी जैसी एजेंसी पॉलिटिकल इशारे पर काम कर रही हैं. इसका मतलब हम स्वस्थ लोकतंत्र में नहीं हैं, हम तानाशाही की तरफ बढ़ रहे हैं.

अनुराग ढांडा ने कहा कि भाजपा को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. अगर वह सोच रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद करके चुनाव जीत जाएंगे तो यह भाजपा की गलतफहमी है. अरविंद केजरीवाल एक सोच हैं जो देश के करोड़ों लोगों में बसती है. लोग विरोध भी करेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट देकर इनका सूपड़ा साफ करेंगे. उन्होंने कहा कि पूरे देश में क्लियर मैसेज है कि अरविंद केजरीवाल ने ऐसा क्या कर दिया. एक चवन्नी भी आज तक बरामद नहीं हो पाई. उसके बावजूद भी हमारे नेताओं को क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है. लोग सवाल पूछ रहे हैं. इसका जवाब लोग अपने वोट के जरिए देंगे. अब सबके सामने स्पष्ट हो गया है कि घोटाले के अंदर कुछ नहीं है. यह राजनीतिक लड़ाई है, जिसको भाजपा एजेंसियों के जरिए लड़ना चाहती है. कांग्रेस के सारे अकाउंट फ्रीज कर देना और अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देना, यह लोकतंत्र को कंप्रोमाइज करने की कोशिश है. हमें न्यायालय से पूरी उम्मीद है और हम कानून व्यवस्था पर विश्वास करने वाले लोग हैं.

 

Trending news