Coronavirus Update: कई राज्यों में तेजी से बढ़े कोरोना के नए वेरिएंट के मामले, जानिए कहां-कहां मिले मरीज
Advertisement
trendingNow12025838

Coronavirus Update: कई राज्यों में तेजी से बढ़े कोरोना के नए वेरिएंट के मामले, जानिए कहां-कहां मिले मरीज

Corona caces Covid 19 Update: कोरोना वायरस एक बार फिर लोगों को डरा रहा है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में नए मामले सामने आ रहे हैं. एक्टिव केस का आंकड़ा करीब 3800 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए पूरी तैयारी का दावा करते हुए कोविड डेस्क की शुरूआत कर दी है. कोरोना वायरस से जुड़ा हर लेटेस्ट अपडेट यहां जानें.

Coronavirus Update: कई राज्यों में तेजी से बढ़े कोरोना के नए वेरिएंट के मामले, जानिए कहां-कहां मिले मरीज

Coronavirus News 24 December: देश में कोरोना के नए वेरियंट JN.1 को पूरे देश में सावधानी बरती जा रही है. उत्तर भारत के राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं. लेकिन अब तक पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना के नए वैरियंट का एक भी केस नहीं मिला है. हिमाचल प्रदेश में भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. देशभर में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है. एक्टिव केस का आंकड़ा 3742 हो गया है. वहीं नए वेरिएंट को लेकर भी आंकड़ा अपडेट हो रहा है.

बीते 24 घंटे में 322 नए केस मिले हैं. एक मौत केरल में हुई. केरल 128 कर्नाटक 96 और महाराष्ट्र 35 केस के साथ तीसरे नंबर पर है. दिल्ली में 16 नए केस मिले हैं. यूपी में अभी तक कोरोना के 10 सक्रिय केस हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक ग़ाज़ियाबाद में 3,प्रयागराज में एक केस,संभल में 2 और लखनऊ,गौतमबुद्ध नगर बुलंदशहर में कोविड के एक-एक  एक्टिव केस है.

कर्नाटक में ताजा कोविड मामले 100 के पार, पॉजिटिविटी रेट 5.93%
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में शनिवार को 104 ताजा कोविड मामले सामने आए, जिससे मरीजों की कुल संख्या 271 हो गई। संक्रमण दर बढ़कर 5.93 प्रतिशत हो गई, हालांकि राज्य में पिछले 24 घंटों में काविड से कोई मौत नहीं हुई है. कुल 258 व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 13 अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से छह का इलाज ICU में हो रहा है. बीते 24 घंटों में सूबे में 1752 टेस्ट हुए. बेंगलुरु में सबसे अधिक 85 केस दर्ज हुए. इसके बाद मैसुरु (7), शिवमोग्गा (6), चामराजनगर और तुमकुरु (2-2 ), मांड्या और दक्षिण कन्नड़ (1-1) मरीज मिला.

Trending news