Coronavirus Update: कोरोना फिर पकड़ रहा रफ्तार, पिछले 24 घंटे में आए 692 नए केस, 6 मरीजों की मौत
Advertisement
trendingNow12031964

Coronavirus Update: कोरोना फिर पकड़ रहा रफ्तार, पिछले 24 घंटे में आए 692 नए केस, 6 मरीजों की मौत

Coronavirus Case News: कोविड के मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत हो गई है. नया वेरिएंट JN.1 भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है.

Coronavirus Update: कोरोना फिर पकड़ रहा रफ्तार, पिछले 24 घंटे में आए 692 नए केस, 6 मरीजों की मौत

Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट JN.1 (Corona New Variant JN.1) अब दिल्ली तक पहुंच गया है. नए वेरिएंट (New Variant) का पहला केस भले ही केरल में मिला था लेकिन नए वेरिएंट JN.1 के सबसे ज्यादा केस अब गुजरात में हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर कर्नाटक और फिर तीसरे पर गोवा है. कोरोना के एक्टिव मामले भी 4 हजार से ज्यादा हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 692 नए केस सामने आए हैं. आइए कोरोना से जुड़ा अपडेट यहां जानिए.

कोरोना वायरस लेटेस्ट अपडेट

भोपाल: भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज 4 दिन बाद फिर मिले भोपाल में 5 मरीज. भोपाल में अब 8 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या. 32 टेस्ट मिले 5 कोराेना के मरीज. 3 मरीज एक ही परिवार के सदस्य. सभी संक्रमित मरीजों को लगी हुई है कोरोना के वैक्सीन, एक मरीज को कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां. 4 मरीज होम आइशोलेशन पर वहीं एक अन्य को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

- स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए 692 मामले सामने आए हैं. इस वजह से एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4097 तक पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 6 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में 2 और दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल में 1-1 मौत हुई है.

- DMDK चीफ विजयकांत का निधन हो गया है. कोरोना होने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी थी. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. पर उनकी जान नहीं बच सकी.

- बिहार में एक बार फिर कोरोना का नया वेरिएंट आने के बाद लोगों के बीच काफी दहशत है. कोरोना के नए वेरिएंट आने के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. बांका सदर अस्पताल भी अलर्ट है. यहां हर दिन 300 लोगों की जांच की जा रही है. बांका सदर अस्पताल में 20 बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है. सभी बेड ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आदि की सुविधा से लैस हैं.

- तमिलनाडु में डीएमडीके नेता विजयकांत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनकी हालत खराब है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. इसकी वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. अस्पताल में उनका इलाज जारी है.

- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नए वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन बनाने में फार्मा कंपनियां दिलचस्पी दिखा रही हैं. पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया नए वेरिएंट JN.1  के खिलाफ वैक्सीन बनाने के लिए सरकार के पास आवेदन ले जा सकती है.

- हालांकि, भारत में ट्रेंड्स को देखते हुए वैक्सीन रिसर्च में शामिल डॉक्टर नहीं मानते हैं कि भारतीयों को किसी और वैक्सीन की जरूरत है.

- स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को भारत में कोविड-19 के 529 नए मामले मिले थे. भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4,093 है. इस दौरान कोविड-19 से कर्नाटक में 2 और गुजरात में 1 मरीज की मौत हुई है.

- दिल्ली में कोरोना संक्रमित 1 शख्स की मौत पर अधिकारी ने कहा कि उस शख्स को पहले से कई बीमारियों ने घेर रखा था. हाल ही में उसको कोरोना होने का पता चला था. वह दिल्ली का रहने वाला नहीं था, उसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर किया गया था. उसकी मौत का प्राथमिक कारण कोरोना नहीं है.

Trending news