Supaul Lok Sabha Seat: गोपालपुर खुर्द गांव में मतदान का बहिष्कार, डाले गए मात्र दो वोट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2238704

Supaul Lok Sabha Seat: गोपालपुर खुर्द गांव में मतदान का बहिष्कार, डाले गए मात्र दो वोट

Supaul Lok Sabha Seat: डीएम कौशल कुमार ने कहा कि लोगों को समझाया जा रहा है. वोट बहिष्कार नहीं करना चाहिए. किसी भी समस्या का प्रक्रिया से निदान किया जाता है. उन्होंने लोगों से वोट करने की अपील की.

गोपालपुर खुर्द गांव में मतदान का बहिष्कार

Supaul Lok Sabha Seat: सुपौल लोकसभा क्षेत्र के गोपालपुर खुर्द गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया. सदर प्रखंड के गोपालपुर सिरे पंचायत अंतर्गत गोपालपुर खुर्द के ग्रामीणों ने वोट नहीं देने का ऐलान किया. इसकी वजह से प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर खुर्द स्थित बूथ संख्या 211 पर केवल दो वोट डाले गए. बताया जा रहा है कि ये दोनों वोट विद्यालय में ही एमडीएम रसोइया के रूप में कार्यरत लोगों के हैं.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कोसी तटबंध के अंदर बसे इस गांव के लोगों को हर तरफ से परेशानियां झेलनी पड़ती है. बाढ़ अवधि में एक तरफ जहां चारों ओर यह गांव कोसी के पानी से घिरा रहता है. वहीं, गांव में सड़क बिजली एप्रोच पथ और सुरक्षा बांध का अभाव है. जिसके चलते तमाम जनप्रतिनिधि और प्रशासन से गुहार लगाई गई, लेकिन किसी ने गांववालों की सुध नहीं लिया. जिसके चलते अक्रोशित लोगों ने 7 मई, 2024 दिन मंगलवार को वोट का बहिष्कार कर दिया.

यह भी पढ़ें:'हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे', राहुल गांधी ने चाईबासा में जनता से मांगे वोट

मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम गांव पहुंची और लोगों से वोट करने की अपील की. मगर, गांव के लोगों ने वोट देने से साफ इंकार कर दिया. मौके पर मौजूद पीठासीन पदाधिकारी मो. अमनतुल्ला ने कहा कि पांच बजे तक सिर्फ दो वोट डाले गए हैं. जबकि उक्त मतदान केंद्र पर कुल मतदाताओं की संख्यां 424 है.

यह भी पढ़ें:तेजस्वी यादव की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

इस तरह दिन भर पोलिंग पार्टी मतदान केंद्र पर बैठकर वोटर का इंतजार करते रहे, लेकिन मतदाताओं ने वोट नहीं डाला. इस बाबत डीएम कौशल कुमार ने कहा कि लोगों को समझाया जा रहा है. वोट बहिष्कार नहीं करना चाहिए. किसी भी समस्या का प्रक्रिया से निदान किया जाता है. उन्होंने लोगों से वोट करने की अपील की. इधर जानकारी मिली है कि मतदान का समय समाप्त होने तक कुल 6 वोट डाले गए हैं.

रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा

Trending news