Lok Sabha Election 2024: आपात स्थिति से निपटने के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा, ऐसे होगा इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237301

Lok Sabha Election 2024: आपात स्थिति से निपटने के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा, ऐसे होगा इस्तेमाल

Lok Sabha Election 2024: वीरपुर हवाई अड्डे पर एयर एम्बुलेंस की सुरक्षा को लेकर दो दर्जन से अधिक सुरक्षा कर्मी लगाए गए है. इसके साथ-साथ अग्निशामक की टीम को भी एयरपोर्ट पर लगाया गया है.

चुनाव के लिए वीरपुर हवाई अड्डे पहुंची एयर एंबुलेंस

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने पहली बार लोकसभा चुनाव में एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की है. सुपौल के डीएम कौशल कुमार ने बताया कि चुनाव के दौरान किसी की तबियत बिगड़ने पर विशेष परिस्थिति में इसकी जरूरत महसूस होने पर मरीज को एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा.

दरअसल, 6 मई, 2024 दिन सोमवार को सुपौल के वीरपुर हवाई अड्डे पर एयर एम्बुलेंस को उतारा गया है. जो चुनाव समाप्ति के बाद 8 मईको वापस चली जाएगी. वीरपुर एयरपोर्ट पर एयर एम्बुलेंस की रख रखाव में मौजूद पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार और राजीव रंजन ने बताया कि एयर एम्बुलेंस में पांच सदसयीय टीम आई है. जिसमें दो चिकित्सक, दो पायलट और एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं. 

उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर खास तौर पर निर्वाचन आयोग की तरफ से एयर एम्बुलेंस के रूप में इसे भेजा गया है, ताकि चुनाव के दौरान पूरे सुपौल लोकसभा क्षेत्र सहित आसपास के जिलों में भी अगर किसी की तबियत बिगड़ती है तो फौरन उसे इलाज के लिए भेजा जा सके.

वीरपुर हवाई अड्डे पर एयर एम्बुलेंस की सुरक्षा को लेकर दो दर्जन से अधिक सुरक्षा कर्मी लगाए गए है. इसके साथ-साथ अग्निशामक की टीम को भी एयरपोर्ट पर लगाया गया है.

यह भी पढ़ें:Karakat Lok Sabha Seat:भगवा और नीला कुर्ता, तो गले में पीला गमछा, पवन सिंह इस तरह लुभा रहे मतदाता

बता दें कि बिहार की इन 5 लोकसभा सीटों झंझारपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुरा और खगड़िया में 7 मई को तीसरे चरण का वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने बूथ पर वोटिंग को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. इन सीटों पर 54 प्रत्याशियों में से तीन महिला हैं. 19 प्रत्याशी निर्दलीय और 21 कई दलों से हैं. 14 प्रत्याशी बड़ी पार्टियों से चुनाव मैदान में हैं. बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी 7 चरणों में मतदान होना है.

रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा

Trending news