Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में तेजी से हो रहा बदलाव, रांची के न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1452187

Jharkhand Weather Update: झारखंड के मौसम में तेजी से हो रहा बदलाव, रांची के न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी

Jharkhand Weather Update:  राज्य में अगले दो से तीन दिनों में मौसम की स्थिति में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान तापमान में गिरावट की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार तमिलनाडु में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण कर्नाटक तक इसका असर दिखाई दे रहा है. दक्षिणी पश्चिमी हवाएं चल रही हैं. 

(फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Update: इन दिनों देश के उत्तरी इलाकों में बर्फबारी जारी है. जिसके कारण यूपी बिहार और झारखंड के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. झारखंड में भी इन दिनों लगातार ठंड बढ़ रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में बीते चार दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं. जिसके कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. 

रांची के न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी
इन दिनों राज्य में तेज हवाओं और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते तापमान में भी गिरावट हो रही है.वहीं, राजधानी रांची में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.  यहां पर 1.3 डिग्री सेल्सियस तापमान में बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले रांची का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था. लेकिन 24 घंटों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

24 नवंबर के बाद गिरेगा तापमान
राज्य में अगले दो से तीन दिनों में मौसम की स्थिति में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान तापमान में गिरावट की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार तमिलनाडु में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण कर्नाटक तक इसका असर दिखाई दे रहा है. दक्षिणी पश्चिमी हवाएं चल रही हैं. जिसके चलते राज्य में आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस दौरान तापमान में गिरावट होने की संभावना है. वहीं, 24 नवंबर के बाद तापमान में गिरावट होने की संभावना भी बनी हुई है और मौसम शुष्क बना रहेगा. 

लोगों को सावधान रहने की जरूरत
दिन के समय राज्य का तापमान सामान्य रहता है और शाम होते ही तेजी से तापमान में गिरावट होती है. जिसके कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. वहीं, डॉक्टरों ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. क्योंकि इन दिनों में बीमार होने की संभावना अधिक होती है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटों में तापमान में होगी गिरावट, गया में 10 डिग्री के नीचे पहुंचा पारा

Trending news