Jharkhand News: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन बच्चे हुए घायल, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2224314

Jharkhand News: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन बच्चे हुए घायल, मची अफरा-तफरी

Jharkhand Accident: राजधानी रांची के मांडर थाना क्षेत्र के चुंद में स्कूल बस पलटने से बस में सवार लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए. घायल बच्चों को ग्रामीणों की मदद से मंडल रेफरल अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है. इस घटना में दो बच्चे ज्यादा चोटिल हो गए हैं. 

बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी

रांची: Jharkhand Accident: राजधानी रांची के मांडर थाना क्षेत्र के चुंद में स्कूल बस पलटने से बस में सवार लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए. घायल बच्चों को ग्रामीणों की मदद से मंडल रेफरल अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है. इस घटना में दो बच्चे ज्यादा चोटिल हो गए हैं. जिन्हें लिवेंस अस्पताल मांडर में भर्ती कराया गया है.

अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर उठा रहे कई तरह के सवाल
घटना के बाद अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं. बस में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाना पूर्व में भी स्टेरिंग फेल होने के कारण स्कूल बस दुर्घटना होने से बची थी. बस की स्थिति अत्यंत दयनीय और पुरानी है. स्कूल प्रबंधन सरकारी कानून का पालन करने में पूरी तरह विफल है. यही कारण है कि गार्जियन में आक्रोश देखा गया और कई तरह के गंभीर आरोप स्कूल प्रबंधन पर लगाए.

बस चालक बच्चों को लेकर जा रहा था स्कूल
घटना सुबह उस समय घटी जब बस चालक बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था और बस अनियंत्रित होकर गड्ढे नुमा खेत में जा पलटी. दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायल सभी बच्चों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार सभी बच्चे सुरक्षित है. मौके पर स्थानीय थाना पहुंचकर जांच प्रारंभ कर दी है. वहीं खलारी के डीएसपी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं. घटना के दौरान बस में मौजूद छात्र ने भी बताया कि चालक बहुत तेजी से बस चल रहा था. जिस वजह से सह चालक ने उसे मना भी किया.
इनपुट- कमरान जलीली, रांची 

(खबर अपडेट हो रही है)

यह भी पढ़ें- Jharkhand: बढ़ती गर्मी से अलर्ट मोड पर शिक्षा विभाग, बच्चों को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

Trending news